scriptआईपीएल में 15 करोड़ से ऊपर बिकने वाले ये खिलाड़ी टीम को कभी नहीं जिता सके खिताब | Patrika News
क्रिकेट

आईपीएल में 15 करोड़ से ऊपर बिकने वाले ये खिलाड़ी टीम को कभी नहीं जिता सके खिताब

IPL Auction 2023 : आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार रिकॉर्ड चार खिलाड़ियों को 15 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा गया है। लेकिन, आईपीएल का इतिहास रहा है कि अभी तक 15 करोड़ से ऊपर बिकने वाला कोई खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी टीम को खिताब नहीं दिला सका है। ऐसे में इस बार सबसे महंगे खरीदे गए सैम करन, बेन स्टोक्स, कैमरून ग्रीन और निकालस पूरन पर सबकी नजर रहेगी।

Dec 25, 2022 / 03:12 pm

lokesh verma

ipl.gif

आईपीएल में 15 करोड़ से ऊपर बिकने वाले ये खिलाड़ी टीम को कभी नहीं जिता सके खिताब।

IPL Auction 2023 : आईपीएल के 16वे सीजन के लिए हुए मिनी ऑक्शन में सैम करन, कैमरून ग्रीन, बेन स्टोक्स और निकोलस पूरन पर पैसों की जमकर बारिश हुई और इन सभी को 15 करोड़ से ऊपर की राशि पर खरीदा गया। आईपीएल के इतिहास में इन्हें मिलाकर अभी तक सिर्फ 9 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्हें 15 करोड़ से ऊपर की भारी भरकम राशि मिली है। लेकिन, खास बात यह है कि पिछले सीजनों में जिन खिलाड़ियों को रिकॉर्ड पैसा मिला, वे प्रदर्शन के मामले में उम्मीदों के मुताबिक खरे नहीं उतरे और ना ही टीम को चैंपियन बना सके। ऐसे में सैम करेन, स्टोक्स, ग्रीन और पूरन पर 2023 सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव होगा।
आईपीएल का इतिहास देखें तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। राजस्थान रॉयल्स ने सबसे महंगी बोली लगाकर उन्हें टीम में शामिल किया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह टीम को खिताब नहीं दिला सके। 2021 के आईपीएल के बाद ही उन्होंने संन्यास ले लिया था।

2015 में दिल्ली ने 16 करोड़ में खरीदा था युवराज सिंह को

भारत के सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह को 2015 में दिल्ली कैपिटल ने 16 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदा था, लेकिन वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मैचों में महज 248 रन ही बना सके। वह भी टीम को आईपीएल का खिताब दिलाने नाकामयाब रहे।

केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये भी पानी में गए

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस थे। पैट कमिंस को 2020 के आईपीएल में केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह भी अपनी फ्रेंचाइजी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके।

यह भी पढ़े – भारत ने किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, श्रेयस और अश्विन बने जीत के हीरो

ईशान किशन पर मुंबई ने खर्च किए थे 15.25 करोड़

भारतीय टीम इंडिया के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इस आईपीएल की नीलामी से पहले चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी थे। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा, लेकिन वह भी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके।

आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा था जैमीसन को

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी काइल जैमीसन को आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच बोली लगाने में युद्ध छिड़ गया था। अंत में बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मारी। उस दौरान आरसीबी ने काइल जैमीसन को 15 करोड़ में खरीदा था।

यह भी पढ़े – अश्विन ने तूफानी पारी खेल रचा इतिहास, शेन वार्न और कपिल देव के साथ ब्रॉड के ये रिकॉर्ड तोड़े

Home / Sports / Cricket News / आईपीएल में 15 करोड़ से ऊपर बिकने वाले ये खिलाड़ी टीम को कभी नहीं जिता सके खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो