scriptJofra Archer को मिली सजा, ECB ने जुर्माना लगाने के साथ चेतावनी भी दी, तोड़ा था प्रोटोकॉल | Jofra Archer gets punishment, ECB warns of fine as well | Patrika News
क्रिकेट

Jofra Archer को मिली सजा, ECB ने जुर्माना लगाने के साथ चेतावनी भी दी, तोड़ा था प्रोटोकॉल

Jofra Archer ने पिछले साल ही ICC ODI Cricket World Cup 2019 से ठीक पहले England Cricket Team की ओर डेब्यू किया था।

Jul 18, 2020 / 10:05 pm

Mazkoor

Jofra Archer got punished

Jofra Archer got punished

मैनचेस्टर : इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल (Bio Secure Protocol) तोड़ने के जुर्म में जुर्माना लगाया गया है और साथ में उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी गई है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद इस युवा तेज गेंदबाज को सजा दी गई है। कैरीबियन द्वीप समूह बारबाडोस में जन्मे जोफ्रा आर्चर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की समाप्ति के बाद बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर ब्राइटन स्थित अपने घर चले गए थे। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर ने पिछले साल ही विश्व कप (ICC ODI Cricket World Cup 2019) से ठीक पहले इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में पदार्पण किया है। उन्होंने अब तक आठ टेस्ट, 14 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर 58 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/ENGvWI?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कोर्ट ने BCCI को Deccan Chargers को 4800 करोड़ रुपए चुकाने का दिया आदेश, बोर्ड दे सकता है चुनौती

ईसीबी निदेशक ने कार्रवाई का दे दिया था संकेत

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एशले जाइल्स (Ashley Giles) ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि कोविड-19 (Covid-19) के कारण बनाए गए बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने के लिए जोफ्रा आर्चर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा था कि जोफ्रा की वजह से बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी और ईसीबी को करोड़ों पाउंड का नुकसान हो सकता था। उन्होंने कहा कि ईसीबी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के बीच बड़ी मुश्किल से वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) और पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) को मनाया था। इस हरकत की वजह से सीरीज रद्द हो सकती थी। इसका असर पूरे गर्मियों के सत्र पर पड़ सकता था और ईसीबी को करोड़ों पाउंड का नुकसान हो सकता था।

दूसरे टेस्ट से हो चुके हैं बाहर

बता दें कि प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जोफ्रा आर्चर को पहले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके साथ ही उन्हें पांच दिन के लिए क्वारंटाइन में भेजा गया है। इस दौरान उनके दो कोविड-19 टेस्ट होंगे। अगर दोनों रिपोर्ट निगेटिव रहे, तभी उनकी वापसी होगी। इस मौके पर जाइल्स ने आर्चर का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि आर्चर को इसके संभावित प्रभावों के बारे में पता नहीं रहा होगा। वह युवा हैं और युवा गलतियां करते हैं। उन्हें इस घटना से सबक लेना होगा।

South African Cricketer ने पूरी टीम पर लगाया नस्लवाद का आरोप, बोले- बस के पीछे दौड़ कर जाता था स्टेडियम

जाइल्स बोले, यह हरकत निराशाजनक

जाइल्स ने कहा कि अगर सामान्य परिस्थितियों में 25 साल के यह क्रिकेटर मैच के बीच अपने घर जाता तो यह सामान्य प्रक्रिया होती, लेकिन जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करने में काफी मेहनत और पैसा लगा है। इसके अलावा काफी कुछ दांव पर भी लगा है। जाइल्स ने साथ में यह भी कहा कि जोफ्रा अपनी इस हरकत के लिए शर्मिंदा है, लेकिन यह पूरी टीम के लिए निराशाजनक है।

Home / Sports / Cricket News / Jofra Archer को मिली सजा, ECB ने जुर्माना लगाने के साथ चेतावनी भी दी, तोड़ा था प्रोटोकॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो