scriptभारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी | Patrika News

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2022 08:31:40 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। इंग्लैंड की टीम को अब नया कप्तान मिल गया है। जानिए किस दिग्गज को इंग्लैंड की कमान सौंपी गई है।

Jos Buttler is the new ODI and T20 captain of England

बटलर बने नए कप्तान

इंग्लैंड क्रिकेट से बड़ी खबर सामने आ रही है। जोश बटलर टी-20 और वनडे टीम के कप्तान नियुक्त किए गए है। ये बात पहले से कही जा रही थी और अब इसकी पुष्टि कर दी गई है। दरअसल कुछ दिन पहले इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। तभी से जोश बटलर के नाम को लेकर चर्चा चल रही थी।

जोश बटलर को मिली कमान

1 जुलाई से टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा कोविड के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तानी दी गई है। इस टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड की बागडोर अब जोश बटलर संभालेंगे। पिछले कुछ सालों से लगातार जोश बटलर धांसू प्रदर्शन टी-20 और वनडे में कर रहे हैं। अब टीम को संभालने की बारी आ गई है। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स है। बटलर का इंटरनेशनल करियर अभी तक बहुत ही शानदार रहा है।

ये भी पढ़ें- इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड की वनडे और टी-20 टीम को मिला नया कप्तान!
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1542518080466628610?ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड के लिए जोश बटलर का करियर अभी तक बहुत शानदार रहा

जोश बटलर का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 57 टेस्ट मैचों में 2907 रन बनाए है। 141 वनडे मैचों में वो 4120 रन बना चुके हैं। 88 टी-20 मैचों में बटलर ने 2140 रन बनाए हैं। पिछले कुछ सालों में वनडे और टी-20 में बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। टी-20 में वो एक सेंचुरी और वनडे में 10 सेंचुरी मार चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो