scriptइयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड की वनडे और टी-20 टीम को मिला नया कप्तान! | Jos Buttler set to be the new captain of England in the ODI and T20 | Patrika News

इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड की वनडे और टी-20 टीम को मिला नया कप्तान!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 10:31:25 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

इयोन मोर्गन के बाद अब इंग्लैंड टी-20 और वनडे टीम का कप्तान कौन बनेगा। ये सवाल अब सभी के दिमाग में गूंज रहा है। नई रिपोर्ट के अनुसार जानिए क्या बयान सामने आया है।

Jos Buttler set to be the new captain of England in the ODI and T20

इंग्लैंड को मिलेगा नया कप्तान?

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर इयोन मोर्गन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। वो टी-20 और वनडे टीम के कप्तान थे। कुछ दिन से वो अपने रिटायरमेंट को लेकर चर्चा में चल रहे थे। आखिरकार उन्होंने इसका ऐलान कर दिया है। अब बात ये हैं कि इंग्लैंड टी-20 और वनडे टीम का कप्तान कौन होगा। खबर के अनुसार जोश बटलर अब टी-20 और वनडे टीम के कप्तान बन सकते हैं।
जोश बटलर वर्ल्ड क्रिकेट में अपना कितना बड़ा नाम बना चुके हैं ये सभी को पता है। टी-20 और वनडे में उनके आंकड़े बहुत ही तगड़े है। पिछले दो साल उनके लिए बहुत ही शानदार रहे हैं। कई दिग्गजों ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि अगले कप्तान जोश बटलर ही बनेंगे। माइकल वॉन ने भी कह दिया है कि अगला कप्तान अब बटलर को ही बनाना चाहिए। Evening Standard के अनुसार जोश बटलर ही इंग्लैंड टी-20 और वनडे टीम के कप्तान बनेंगे। टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स है। बेन स्टोक्स को तीनों फॉर्मेट की जिम्मेदारी शायद नहीं दी जाएगी। इस लिहाज से देखा जाए तो बटलर बड़ी जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 2 भारतीय खिलाड़ी जो आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1541774908090290177?ref_src=twsrc%5Etfw
जोश बटलर का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 57 टेस्ट मैचों में 2907 रन बनाए है। 141 वनडे मैचों में वो 4120 रन बना चुके हैं। 88 टी-20 मैचों में बटलर ने 2140 रन बनाए हैं। पिछले कुछ सालों में वनडे और टी-20 में बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। टी-20 में वो एक सेंचुरी और वनडे में 10 सेंचुरी मार चुके हैं।

ये भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की बल्लेबाजी के टॉप-3 में Virat Kohli को नहीं मिलेगी जगह, दिग्गज का बयान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो