scriptअफगानिस्तान क्रिकेट टीम को मिला कोच, एसीबी ने लांस क्लूजनर को सौंपी जिम्मेदारी | Lance Klusener became the coach of Afghanistan cricket team | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को मिला कोच, एसीबी ने लांस क्लूजनर को सौंपी जिम्मेदारी

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद से ही अफगानिस्तान की टीम बिना कोच की थी। अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस पद पर लांस क्लूजनर के नियुक्ति की घोषणा की।

नई दिल्लीSep 27, 2019 / 07:46 pm

Mazkoor

Lance Klusener

दुबई : विश्व कप के बाद विंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच का पद छोड़ दिया था। इसके बाद से अफगानिस्तान की टीम बिना कोच के थी। अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को नया कोच मिल गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी लांस क्लूजनर को टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया है।

क्लूजनर ने जताई खुशी

लांस क्लूजनर के अफगानिस्तान का मुख्य कोच बनने पर खुशी जताई है। आईसीसी की वेबसाइट पर उनके हवाले से लिखा गया है कि विश्व क्रिकेट की प्रतिभाशाली टीम के साथ काम करना उनके लिए गर्व की बात है। वह इस टीम के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा भारत, बोर्ड ने दी जानकारी

दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बन सकती है अफगानिस्तान

अफगानिस्तान टीम के नए कोच बने लांस क्लूजनर ने कहा कि हर कोई जानता है कि यह टीम किस तरह की निडर क्रिकेट खेलती है और उन्हें पूरा विश्वास है कि मेहनत के साथ वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक बन सकती है। क्लूजनर इससे पहले भी दो राष्ट्रीय टीम से बतौर कोच जुड़े रहे हैं। वह जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं।

चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर होने वाले बुमराह हुए इमोशनल, किया वापसी का वादा

एसीबी सीईओ ने की क्लूजनर की तारीफ

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लुतफुल्लाह स्टानिकजाई ने अफगानिस्तान टीम का मुख्य कोच बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि एक जाने-माने नाम हैं लांस क्लूजनर। उनके अनुभव का फायदा हमारे खिलाड़ियों को मिलेगा।

Home / Sports / Cricket News / अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को मिला कोच, एसीबी ने लांस क्लूजनर को सौंपी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो