scriptजनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा भारत, बोर्ड ने दी जानकारी | India will play T20 series against Sri Lanka in January | Patrika News
क्रिकेट

जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा भारत, बोर्ड ने दी जानकारी

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी ने निलंबित कर रखा है। इस कारण भारत ने श्रीलंका की टीम को घरेलू टी-20 सीरीज खेलने के लिए अपने यहां आमंत्रित किया है।

नई दिल्लीSep 25, 2019 / 08:14 pm

Mazkoor

bcci

नई दिल्ली : भारत को अगले साल जनवरी में जिम्बाब्वे के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन आईसीसी की ओर से जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को निलंबित करने के बाद भारत ने वह सीरीज रद्द कर दी है। इसके बदले भारत ने श्रीलंका को जनवरी में भारत आने का न्योता दिया था। इसे उसने स्वीकार कर लिया है। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को दी।

ये है पूरा कार्यक्रम

दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच पांच जनवरी को गुवाहाटी में होगा। इसके बाद सात जनवरी को इंदौर में दोनों टीमें आपस में भिड़ेगी, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा।

ईशान का भारतीय टीम में नहीं हुआ चयन तो बस गया नेपाल में, मिली राष्ट्रीय टीम में जगह

विश्व कप की तैयारी का हिस्सा

अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। सभी टीमें इसकी तैयारी में लगी है। इससे पहले टीम इंडिया का भी ज्यादा जोर टी-20 मैच खेलने पर है। इसलिए उसने जिम्बाब्वे का दौरा रद्द हो जाने के बाद श्रीलंका को न्योता दिया था, जिसे उसने स्वीकार कर लिया है।

महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा का बढ़ा कद, टीम मैनेजमेंट ने मैदान पर सक्रिय रहने को कहा

इस सीरीज से पहले भारत बांग्लादेश और विंडीज से खेलेगा

श्रीलंका से सीरीज के पहले भारत को बांग्लादेश और विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी हैं। फिर श्रीलंका से तीन टी-20 मैच की सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और घरेलू सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारत को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है।

Home / Sports / Cricket News / जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा भारत, बोर्ड ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो