चार गेंद पर चार विकेट लेने का मलिंगा को मिला इनाम, टी-20 रैंकिंग में लगाई 20 स्थान की लंबी छलांग

चार गेंद पर चार विकेट लेने का मलिंगा को मिला इनाम, टी-20 रैंकिंग में लगाई 20 स्थान की लंबी छलांग

Mazkoor Alam | Updated: 07 Sep 2019, 04:53:36 PM (IST) क्रिकेट

Lasith Malinga अपने इस प्रदर्शन के बल पर 41वें स्थान से उठकर सीधे 21 स्थान पर आ गए हैं।

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ( ICC ) की ओर से जारी टी-20 की ताजा रैंकिंग ( ICC T20 Ranking ) में लसिथ मलिंगा ( Lasith Malinga ) ने 20 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। 36 साल के मलिंगा की गेंदबाजी पर उनकी उम्र का असर जरा भी नहीं दिख रहा है। यह यॉर्करमैन अब भी उतना ही घातक नजर आता है, जितना वह शुरुआती दिनों में हुआ करता था। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का कहर दिखाया। उन्होंने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कारनामा दूसरी बार किया। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत वह आईसीसी की ताजा रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में 41 से सीधे 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मलिंगा ने इससे पहले वनडे में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट ले चुके हैं। वनडे और टी-20 दोनों में ऐसा करने वाले वह इकलौते गेंदबाज हैं। इस मैच में मलिंगा ने टी-20 मैच में चार ओवर में एक मेडन सहित छह रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। इसी के साथ उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले भी वह इकलौते गेंदबाज हैं।

बिना बेल्स के ही खेला गया टेस्ट मैच, यह थी वजह

गेंदबाजी में राशिद खान हैं पहले नंबर पर

टी-20 रैंकिंग में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं। इसके बाद दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: पाकिस्तान के इमाद वसीम और शादाब खान हैं। चौथे स्थान पर इंग्लैंड के आदिल रशीद है तो वहीं न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर छह पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन सातवें पायदान पर हैं। नवें और 10वें स्थान पर क्रमश: दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुक्वायो और पाकिस्तान के फहीम अशरफ हैं।

क्रिकेट के भगवान बहुत देखे होंगे, पर ऐसा भक्त नहीं देखा होगा, इस बच्चे ने मैच देखने के लिए 4 साल तक बिना कचरा

बल्लेबाजी में बाबर आजम शीर्ष पर

बल्लेबाजी की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर कायम हैं। वहीं दो भारतीय लोकेश राहुल और रोहित शर्मा टॉप-10 में शामिल हैं। राहुल जहां सातवें स्थान पर हैं तो वहीं रोहित नवें स्थान पर हैं। वहीं दूसरे और चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और टी-20 कप्तान एरॉन फिंच हैं। तीसरे स्थान पर जहां न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो हैं तो वहीं पांचवें स्थान पर अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned