scriptमहेंद्र सिंह धोनी के अनुसार ये हैं जीत के असली हकदार | Mahendra Singh Dhoni gave credit to bowler of win over Delhi capitals | Patrika News
आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी के अनुसार ये हैं जीत के असली हकदार

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में पहुंची धोनी की सीएसके।
फाइनल में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स।
धोनी ने गेंदबाज़ों को दिया जीत का श्रेय।

May 11, 2019 / 09:43 am

Manoj Sharma Sports

MS Dhoni

Dhoni

विशाखापट्टनम। इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) के 12वें सीज़न में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) ने दिल्ली कैपिटल्स ( delhi capitals ) को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। यह कुल आठवां मौका है, जब चेन्नई की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रविवार को मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) से होगा।

महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली के खिलाफ जीत और टीम के फाइनल तक के पहुंचने के सफर का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। मैच के बाद धोनी ने कहा, “इस जीत का अहम हिस्सा लगातार विकेट लेना था। इसका श्रेय गेंदबाज़ों को जाना चाहिए। एक कप्तान सिर्फ कह सकता है कि मुझे यह चाहिए, लेकिन यह गेंदबाज़ों पर निर्भर रहता है कि वह किस तरह गेंदबाज़ी करेंगे और इसके लिए उन्हें काफी मेहनत करनी होती है। हम इस सीज़न में यहां तक आए हैं, उसके लिए हमारे गेंदबाज़ी विभाग को धन्यवाद।”

धोनी ने कहा, “हमारे लिए यह आम रास्ता बन गया है, बीते सीज़न जरूर काफी उम्मीदें थीं। आज टीम के खिलाड़ियों ने जिस तरह से खेला वह शानदार था। हमने लक्ष्य हासिल करने के लिए जिस तरह से बल्लेबाज़ी की, वह अच्छी रही। विकेट पर स्पिनरों को टर्न मिल रही थी। हम सही समय पर लगातार विकेट ले रहे थे। उनकी बल्लेबाज़ी काफी मजबूत है। उनके पास बाएं हाथ के ज्यादा बल्लेबाज़ हैं और ग्राउंड भी छोटा था। हमारे पास बाएं हाथ का स्पिनर था, वह उसे निशाना बना सकते थे।”

चेन्नई ने दिल्ली को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 147 रनों से आगे नहीं जाने दिया और इस आसान से लक्ष्य को 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Hindi News/ IPL / महेंद्र सिंह धोनी के अनुसार ये हैं जीत के असली हकदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो