scriptIPL 2024 के वह पांच खिलाड़ी जो जल्द टीम इंडिया के लिए करेंगे डेब्यू! अब तैयार होगी युवा ब्रिगेड | mayank yadav, Ashutosh sharma to Angkrish Raghuvanshi can debut for India T20 team after IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के वह पांच खिलाड़ी जो जल्द टीम इंडिया के लिए करेंगे डेब्यू! अब तैयार होगी युवा ब्रिगेड

आईपीएल 2024 में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस को चौंकाया है। इन खिलाड़ियों को जल्द भारतीय टीम से खेलने का मौका मिल सकता है। ऐसे नज़र डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों पर जो जल्द ही भारत के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं।

Apr 11, 2024 / 05:43 pm

Siddharth Rai

lsg.jpg

IPL 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन खेला जा रहा है। इस लीग के माध्यम से हर साल कई टैलेंट युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम से खेलने का मौका मिलता है। इस सीजन भी कई युवा खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से चौंकाया है। तेज गेंदबाज मयंक यादव से लेकर फिनिशर आशुतोष शर्मा तक कई युवा खिलाड़ियों ने इस सीजन में अपनी पहचान बनाई है। इन खिलाड़ियों को जल्द हम भारतीय टीम से खेलते हुए देख सकते हैं।

मयंक यादव –
इस लिस्ट में पहला नाम लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव का है। मयंक ने अपनी रफ्तार से सभी के दिल में जगह बनाई है। वे लगातार 150 से ज्यादा की स्पीड से गेंद फेंकते हैं और उनकी लाइन और लेंथ भी शानदार है। विजय दहिया के कहने पर लखनऊ सुपरजाएंट्स ने साल 2022 में उन्हें 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते वे पिछला पूरा सीजन बाहर रहे थे। इस सीजन पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मयंक ने डेब्यू किया और झंडे गाड़ दिये। मयंक जल्द भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

आशुतोष शर्मा-
पंजाब किंग्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे इस युवा बल्लेबाज ने अपनी हीटिंग एबिलिटी से सभी को चौंकाया है। आशुतोष 7वे या 8वे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं और जमकर चौके छक्के बरसाते हैं। पंजाब ने उन्हें महज 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। गुजरात टाइटन्स (GT) के खिलाफ डेब्यू मैच में आशुतोष ने 17 गेंदों में तीन चौकों और एक सिक्स की मदद से 31 रनों की तूफानी पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ भी उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद पर 33 रन कूटे थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आशुतोष ने मध्य प्रदेश की तरफ से खेलते हुए उन्होंने युवराज सिंह का टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। उन्होंने महज 11 गेंदों में अर्धशतक ठोका था।

नीतीश रेड्डी –
सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी इस लिस्ट में तीसरा नाम हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंद पर 64 रनों की पारी खेली थी। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

समीर रिजवी –
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा बल्लेबाज समीर रिजवी को अभी बल्लेबाजी करने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। लेकिन उनकी हीटिंग एबिलिटी शानदार है। वे मैच की पहली गेंद से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का साहस रखते हैं। आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में सीएसके ने रिजवी को 8.4 करोड़ की भारीभरकम राशि देकर खरीदा है।

अंगकृष रघुवंशी –
अंगकृष रघुवंशी को आईपीएल 2024 से पहले कोई नहीं जनता था। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिट्ल्स के खिलाफ 27 गेंद पर 54 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। चेन्नई के खिलाफ मैच में डेब्यू मैच में रघुवंशी ने 18 गेंद पर 24 रन बनाए थे। अंगकृष 2022 में भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 278 रन बनाए थे। उन्हें केकेआर ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 के वह पांच खिलाड़ी जो जल्द टीम इंडिया के लिए करेंगे डेब्यू! अब तैयार होगी युवा ब्रिगेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो