कैंसिल हो सकता है वुमंस टी20 चैलेंज, बीसीसीआई के अधिकारी ने किया ऐलान

वुमंस टी20 चैलेंज इसी साल होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इस पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। BCCi के एक अधिकारी के मुताबिक, इस बार यह टूर्नामेंट कैंसिल हो सकता है।

 

By: भूप सिंह

Updated: 28 Apr 2021, 05:44 PM IST

नई दिल्ली। भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इसी के चलते वुमंस टी20 चैलेंज (womens t20 challenge 2021) पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ताजा रिपोट्र्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को यह संस्कण कैंसिल करना पड़ सकता है। तीन टीमों का टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) केे 14वें संस्करण के प्लेऑफ चरण के दौरान खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण बीसीसीआई इस साल इस टूर्नामेंट को आयोजित नहीं करने पर विचार कर रही है, क्योंकि इस लीग में कई विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं।

 

कोरोना की लहर के बीच संभव नहीं होगा
बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, ‘वर्तमान कोरोना के कहर को देखते हुए महिला टूर्नामेंट की व्यवस्था करना काफी कठिन है। साथ ही उन्होंने कहा कि एक आधिकारिक निर्णय किया जाना बाकी है, लेकिन दुर्भाग्य से कैंसिल हो सकता है। दूसरी कोविड-19 की लहर ने चीजों को बहुत मुश्किल बना दिया है और यात्रा प्रतिबंध और उड़ान प्रतिबंधों के साथ, विदेशी खिलाडिय़ों के साथ टूर्नामेंट की मेजबानी करना आसान नहीं होगा। साथ ही, इसमें शामिल सभी की सुरक्षा हमेशा प्राथमिकता होगी। हो सकता है कि इस संस्करण को छोड़ दिया जाए और अगले सत्र में इसकी मेजबानी की जाए।’

यह भी देखें :IPL 2021 Points Table: RR को 10 विकेट से हराकर नंबर-1 पर पहुंची कोहली की टीम RCB

ऑस्ट्रलियाई खिलाडिय़ों की आईपीएल छोडऩे की खबरें गलत
हाल ही सोशल मीडिया पर खबरें आई थी कि कोरोना वायरस के डर से ऑस्टे्रेलियाई खिलाड़ी IPL 2021 को बीच में छोडऩा चाह रहे हैं। लेकिन क्रिकेट ऑस्टेलिया ने सूत्रों ने बताया कि खिलाड़ी टूर्नामेंट के अंत तक बने रहने का इरादा रखते हैं, जब तक कि नाटकीय रूप से कुछ नहीं बदलता। मीडिया रिपोट्र्स जो इसका हवाला दे रही हैं वो सरासर गलत हैं। आईपीएल के सीईओ हेमांग अमीन ने सभी खिलाडिय़ों और सहयोगी स्टाफ को भरोसा दिलाया है कि बीसीसीआई लीग के अंत तक विदेशी खिलाडिय़ों की वापसी सुनिश्चित करेगा। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों ने आईपीएल के मौजूदा सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था, इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें आश्वस्त किया कि बोर्ड उनके साथ है।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List

 

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned