scriptपाक क्रिकेट टीम के कोच पद की दौड़ में मिसबाह का नाम सबसे आगे, माइक हेसन भी हैं मजबूत दावेदार | Misbah leads race for post of coach of Pakistan cricket team | Patrika News
क्रिकेट

पाक क्रिकेट टीम के कोच पद की दौड़ में मिसबाह का नाम सबसे आगे, माइक हेसन भी हैं मजबूत दावेदार

PCB ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर का अनुबंध आगे नहीं बढ़ाया है।

नई दिल्लीAug 10, 2019 / 07:57 am

Mazkoor

Misbah Ul Haq

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB ) ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर का अनुबंध आगे न बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके बाद से कई दिग्गजों के नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) के मुख्य कोच के रूप में आ रहे हैं। इन नामों में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन के साथ-साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिसबाह उल हक ( Misbah ul Haq ) का नाम चर्चा में सबसे आगे है। पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो पाक टीम के मुख्य कोच के रूप में 45 साल के मिसबाह उल हक का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि माइक हेसन की दावेदारी को भी काफी मजबूत बताया जा रहा है।

पूरी कोचिंग टीम में से किसी का कार्यकाल नहीं बढ़ाया

इंग्लैंड में हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के ग्रुप चरण से बाहर हो जाने के बाद से ही यह कयास लग रहे था कि मुख्य कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। वैस ही हुआ। पीसीबी ने उनके साथ-साथ कोचिंग टीम के किसी भी सदस्य का करार आगे नहीं बढ़ाया है। मिकी आर्थर के साथ-साथ गेंदबाजी कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लूडेन को भी नया करार नहीं देने का फैसला किया गया है।

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

मिसबाह ने अपनी कप्तानी में टीम को संभाला था

मिसबाह उल हक ने लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की है। उन्होंने 75 टेस्ट और 162 वनडे मैचों में पाकिस्तान की कमान संभाली है। वह ऐसे समय में कप्तान बने थे, जब 2010 में हुए स्पॉट फिक्सिंग के बाद पाक टीम संकटों से जूझ रही थी। उन्होंने टीम का पुनर्गठन कर उनका मनोबल बढ़ाया और पाक टीम को कई सफलताएं भी दिलाई। टीम मैनेजमेंट की उनकी इसी खूबी के कारण कोच पद के लिए मिसबाह को रेस में आगे बताया जा रहा है।

वीवीएस लक्ष्मण ने क्रुणाल पांड्या को बताया चतुर खिलाड़ी, वनडे टीम में शामिल करने की वकालत की

माइक हेसन का नाम भी है चर्चा में

गुरुवार को ही माइक हेसन ने ट्वीट यह जानकारी दी है कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच से पद से इस्तीफा दे दिया है। वह केवल एक सीजन ही पंजाब के कोच रहे। बताया जा रहा है कि माइक हेसन की नजर भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने पर भी है। उन्होंने इस पद के लिए भी आवेदन दिया है। इसके अलावा पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का भी कोच बन सकते हैं। वहां भी उनके नाम की चर्चा है।

Home / Sports / Cricket News / पाक क्रिकेट टीम के कोच पद की दौड़ में मिसबाह का नाम सबसे आगे, माइक हेसन भी हैं मजबूत दावेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो