इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

इस दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर ने टी-20 क्रिकेट में किया कारनामा, एक ही पारी में ले लिए इतने विकेट

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 08 2019 10:35:25 PM (IST) | Updated: Aug, 09 2019 03:36:21 PM (IST) क्रिकेट

कोलिन एकरमैन दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर हैं और इस सीजन में वह इंग्लैंड में चल रही टी-20 ब्लास्ट लीग में लीसेस्टरशायर के कप्तान हैं।

लंदन : इंग्लैंड में चल रही टी-20 ब्लास्ट लीग में लीसेस्टरशायर के कप्तान और ऑफ स्पिन गेंदबाज कोलिन एकरमैन ने तो कमाल ही कर दिया। उन्होंने बर्मिंघम बीयर्स के खिलाफ ऐसा स्पेल फेंका, जिसके बारे में सोचा ही जा सकता है। उन्होंने टी-20 क्रिकेट मैच में सात विकेट लेकर विश्व कीर्तिमान कायम कर दिया। कमाल तो यह है कि एकरमैन ने इन सात में छह विकेट अपने दो ओवर के दूसरे स्पेल में लिया।

शाकिब अल हसन को लेकर बीपीएल की फ्रेंचाइजी टीम और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में रार

 

एकरमैन की घातक गेंदबाजी से लीसेस्टरशायर जीता

लीसेस्टरशायर के कप्तान और दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर कोलिन एकरमैन ने बर्मिंघम बीयर्स के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 18 रन देकर 7 विकेट अपने नाम कर लिए। उनकी घातक गेंदबाजी का ही परिणाम था कि लीसेस्टरशायर ने इस मैच को 55 रनों से जीत लिया। एक समय ऐसा था कि बर्मिंघम बीयर्स को जीत के लिए लगभग सात ओवर में 74 रन चाहिए थे और उसके आठ बल्लेबाज बचे हुए थे। लेकिन 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी पूरी टीम 134 रनों पर सिमट गई। उसके अंतिम आठ विकेट महज 20 रन जोड़ सके। बीयर्स को समेटने में सबसे बड़ा योगदान कप्तान कोलिन एकरमैन का था।

ऋषभ पंत ने बताई अपनी समस्या, रन नहीं बना पाने के बाद हो जाती है टेंशन

 

कोई नहीं कर सका है ऐसा कारनामा

एकरमैन ने अपने दो ओवरों में ही मैच का पासा पलट दिया और अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी। बता दें कि कोलिन एकरमैन से पहले टी-20 क्रिकेट में कोई भी गेंदबाज एक मैच में 7 विकेट नहीं ले सका है। उन्होंने अपनी इस गेंदबाजी के दौरान समरसैट के अरूल सुपैया का विश्व रिकॉर्ड तोड़। सुपैया ने 2011 में ग्लेमोर्गन के खिलाफ खेलते हुए 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे। सुपैया के अलावा भी कई गेंदबाज ऐसे हैं जो छह विकेट ले चुके हैं। तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के शाकिल अल हसन हैं। उन्होंने 2013 में 4 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए छह रन देकर छह विकेट लिए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned