script

ऋषभ पंत ने बताई अपनी समस्या, रन नहीं बना पाने के बाद हो जाती है टेंशन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2019 08:52:44 am

Rishabh Pant काफी लंबे समय से रन नहीं बना पा रहे थे। लेकिन तीसरे टी-20 मैच में उन्होंने नाबाद 65 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।

Rishabh Pant

गुयाना : तीसरे टी-20 में नाबाद 65 रन की पारी खेलकर भारत ( Indian cricket team ) को जीत दिलाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि कहा कि रन न बना पाने पर वह परेशान हो जाते हैं। पंत वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के खिलाफ पहले दो टी-20 मैच में जल्दी आउट हो गए थे। लेकिन मंगलवार को शानदार पारी खेलकर भारत को सात विकेट से जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई।

रन बनाकर राहत महसूस कर रहे हैं पंत

बीसीसीआई की वेबसाइट पर पंत ने कहा कि वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहने पर परेशान हो जाते हैं। तीसरे टी-20 में खेली गई अपनी पारी के बाद अब वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह रन नहीं बना पा रहे थे, इस वजह से परेशान हो रहे थे। उन्होंने कहा कि लेकिन उन्होंने अपनी प्रक्रिया को फॉलो करना जारी रखा। आखिरकार उन्हें अच्छा नतीजा मिला।

अब राहुल द्रविड़ फंसे हितों के टकराव मामले में, लोकपाल ने जारी किया नोटिस

कहा- वह और विराट मैच को अंत तक ले जाने की सोच रहे थे

कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी शतकीय साझेदारी पर उन्होंने कहा कि वह जब विराट भैया के साथ खेल रहे थे, तब उन दोनों का ध्यान बड़ी साझेदारी कर मैच को अंत तक ले जाने का था। हमने सोचा था कि अंत के सात-आठ ओवरों में तेजी से रन बनाएंगे।

बॉलिंग कोच की रेस में सुनील जोशी भी हैं शामिल, दे चुके हैं बांग्लादेश को ट्रेनिंग

कहा- मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करते हैं

ऋषभ पंत विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 240 रनों का पीछा करते हुए वह अच्छी लय में होने के बावजूद लापरवाही भरा शॉट मारकर आउट हो गए थे। इस कारण उनकी काफी आलोचना हुई थी। पंत ने कहा कि वह जब भी रन नहीं बनाते हैं तो निराश हो जाते हैं। वह सोचने लगते हैं कि अच्छा प्रदर्शन करने के लिए क्या अलग चीजें की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कई बार वह सही फैसले के बाद भी अपना बेस्ट नहीं दे पाते हैं। लेकिन यह क्रिकेट में होता है। यह खेल का अहम हिस्सा है।

ट्रेंडिंग वीडियो