पाकिस्तान क्रिकेट में 'सुपर पावर' बनने जा रहे हैं मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट में 'सुपर पावर' बनने जा रहे हैं मिस्बाह उल हक

Manoj Sharma Sports | Publish: Aug, 16 2019 12:29:55 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 12:33:17 PM (IST) क्रिकेट

कोच मिकी आर्थर का कार्यकाल नहीं बढ़ाएगा पीसीबी।

Misbah Ul Haq को बनाया जा सकता है कोच।

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board ) लंबे समय से अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है। आने वाले समय में बोर्ड में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसकी शुरुआत कोचिंग स्टाफ से होने जा रही है।

पीसीबी ( PCB ) ने फैसला किया है कि वह कोच मिकी आर्थर और पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल नहीं बढ़ाएगी। सूत्रों से मिल रही ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan Cricket Team ) के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ( Misbah Ul Haq ) को यह काम दिया जा सकता है।

मिस्बाह को कोचिंग की कमान देने की पटकथा तो पहले ही लिखी जा चुकी है लेकिन अब इस दिशा में काम शुरू भी हो गया है। मिस्बाह उल हक को पाक टीम के 17 दिनों के शिविर के लिए ‘कैम्प कमांडेंट’ बनाया गया है।

विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की जगह लेंगे पाक के मोहम्मद हफीज

पीसीबी द्वारा जारी बयान कहा गया है, सीजन से पहले यह शिविर आने वाले घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले टूर्नामेंट की तैयारी के लिए आयोजित किया गया है। इस शिविर के लिए 14 केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी और छह अतिरिक्त खिलाड़ी बुलाए गए हैं।

सभी खिलाड़ी लाहौर स्थित राष्ट्रीय खेल अकादमी में 19 अगस्त को पहुंचेगे। दो दिन के फिटनेस टेस्ट के बाद शिविर 22 अगस्त से शुरू होगा और सात सितंबर तक चलेगा। सुनने में आ रहा है कि मिस्बाह उल हक इस शिविर का ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाएंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान का घरेलू सीजन 12 सितंबर से कैद-ए-आजम ट्रॉफी के साथ शुरू होगा।

'पलटीमार' क्रिस गेल फिर पलटे अपनी बात से

पीसीबी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जकीर खान ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान मिस्बाह उल हक इन दिनों में हर प्रारूप की जरूरतों को समझते हैं। टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत के कारण पीसीबी चाहती है कि पाकिस्तान दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के सामने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम के साथ उतरे।’’

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned