scriptTeam India का कोच बनना चाहते हैं Mohammad Azharuddin, IPL को बताया जरूरी टूर्नामेंट | mohammad azharuddin wants to be coach of team india | Patrika News
क्रिकेट

Team India का कोच बनना चाहते हैं Mohammad Azharuddin, IPL को बताया जरूरी टूर्नामेंट

Mohammad Azharuddin ने कहा कि अगर उन्हें Team India का कोच बनने का मौका मिला तो वह पल‍क झपकाए बिना स्‍वीकार कर लेंगे।
 
 

नई दिल्लीJun 16, 2020 / 01:31 pm

Mazkoor

azhar wants to be coach of team india

azhar wants to be coach of team india

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान और वंडर बॉय नाम से मशहूर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) अब भारतीय क्रिकेट टीम के कोच (Coach of Team India) बनना चाहते हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने विश्व कप में तीन बार 1992 से 1999 तक टीम इंडिया की कप्तानी की। अब वह राजनीति में कदम रख चुके हैं। वह कांग्रेस की टिकट पर सांसद रह चुके हैं और फिलहाल हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष (President of Hyderabad Cricket Association) हैं।

अजीबो-गरीब है Gary Kirsten के Team India के कोच बनने की कहानी, सिर्फ सात मिनट लगे थे

मौका मिला तो तुरत करेंगे स्वीकार

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अगर उन्हें टीम इंडिया का कोच बनने का मौका मिला तो वह पल‍क झपकाए बिना उसे स्‍वीकार कर लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह इन दिनों सपोर्ट स्‍टाफ की संख्या देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि उदाहरण के तौर पर देखिए कि उनकी विशेषज्ञता बल्‍लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में है। अगर वह किसी टीम के कोच हैं तो फिर उन्हें वास्तव में बल्‍लेबाजी कोच की जरूरत नहीं पड़ेगी।

भारतीय क्रिकेट को आईपीएल ने काफी कुछ दिया है

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को जरूरी टूर्नामेंट बताते हुए कहा कि पिछले 12 सालों में इस लीग ने भारतीय क्रिकेट को काफी कुछ दिया है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि आईपीएल एक ऐसा स्‍टेज है, जहां कई क्रिकेटर्स तुरंत लाइमलाइट में आ जाते हैं। अच्‍छा प्रदर्शन करने वालों को जल्‍दी पहचान मिल जाती है और उसके लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी खुल जाते हैं। पूर्व कप्तान ने कहा कि जरा सोचिए, अगर आईपीएल नहीं होता तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे क्रिकेटर अब भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए संघर्ष कर रहे होते। उन्हें लगात है कि यह बीसीसीआई (BCCI) के क्रिकेटर्स के लिए जीत की स्थिति है। अजहर उन आलोचकों से जरा भी सहमत नहीं हैं, जो आईपीएल को हमेशा पैसा कमाने वाला मानते हैं।

Tendulkar का पैड ठीक करने वाले भास्करन मोची की मदद को आगे आए Irfan Pathan, Dhoni के हैं दोस्त

एसोसिएशन चलाना कप्तानी से ज्यादा मुश्किल

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन को उम्मीद है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए विंडो जरूर मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आईपीएल का 13वां सीजन खेला जाएगा। जहां हम कम से कम सात मैचों की मेजबानी कर सकते हैं।

बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन पिछले साल ही हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष चुने गए हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन चलाना टीम की कप्‍तानी करने से भी ज्‍यादा कठिन है।

Home / Sports / Cricket News / Team India का कोच बनना चाहते हैं Mohammad Azharuddin, IPL को बताया जरूरी टूर्नामेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो