Mohammed Shami नेट्स पर दिखे अभ्यास करते, मोहम्मद कैफ को फेंकी गेंद

Covid-19 महामारी के कारण मार्च में लगे लॉकडाउन के समय से Team India के सारे क्रिकटर अपने घरों में ही अभ्यास के लिए मजबूर हैं।

By: Mazkoor

Updated: 04 Jul 2020, 04:03 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) काफी पहले से आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training) शुरू कर चुके हैं। मेरठ स्थित उनके फॉर्महाउस में पिच मैदान सबकुछ है। इस वजह से लॉकडाउन में भी उनकी आउटडोर ट्रेनिंग नहीं रुकी थी और उनका अभ्यास जारी है। अब मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाली है, जिसमें वह नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण खिलाड़ी हैं घर पर

कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण मार्च में लगे लॉकडाउन के समय से टीम इंडिया (Team India) के सारे क्रिकटर अपने घरों में कैद हैं। लॉकडाउन खुलने के बाद कुछ और क्रिकेटरों ने भी आउटडोर ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक ट्रेनिंग कैंप नहीं लगाया है। लेकिन मोहम्मद शमी और बंगाल अंडर-23 क्रिकेट टीम के सदस्य और उनके छोटे भाई मोहम्मद कैफ के साथ अभ्यास में जुटे हैं।

Sachin Tendulkar से ज्यादा Wasim jaffer को हैं Virendra Sehwag पसंद, कारण है मजेदार

शमी ने इंस्टाग्राम पर किया शेयर

मोहम्मद शमी ने अपने अभ्यास इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह अपने छोटे भाई मोहम्मद कैफ के साथ अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि मोहम्मद कैफ भी प्रोफेशनल किकेटर हैं। वह पिछले साल ही बंगाल अंडर-23 क्रिकेट टीम में शामिल हुए हैं।

हरफनमौला हैं मोहम्मद कैफ

मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ हरफनमौला हैं। इस वीडियो में शमी पूरी तरह से लय में नजर आ रहे हैं। उनका रनअप सही पड़ रहा है। उन्होंने स्टंप की लाइन और लेंथ पर गेंद फेंकते नजर आ रहे हैं। शमी लॉकडाउन के बीच भी अपने भाई के साथ ट्रेनिंग करते हुए नजर आ चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम में Shannon Gabriel शामिल, 8 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

ऐसा है शमी का करियर

मोहम्मद शमी ने कहा कि 49 टेस्ट, 77 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 11 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 180, 144 और 12 विकेट हासिल है। बता दें कि मोहम्मद शमी ने पिछले कुछ सालों से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शमी ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की है। टीम इंडिया क्रिकेट के मैदान पर कब तक लौटेगी, इस पर सस्पेंस अब तक बना हुआ है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned