इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम में Shannon Gabriel शामिल, 8 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

West Indies Cricket Board की चयन समिति ने रिजर्व खिलाड़ी Shannon Gabriel को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

By: Mazkoor

Updated: 03 Jul 2020, 03:48 PM IST

साउथेम्पटन : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बाद पहली बार इंग्लैंड में मेजबान टीम और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (West Indies Cricket Board) के चयनकर्ताओं ने टीम पहले 14 सदस्यीय टीम का चयन किया था। इनके साथ कई रिजर्व खिलाड़ियों को भी इंग्लैंड भेजा था। अब रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल शैनन गैब्रियल (Shannon Gabriel) को आठ जुलाई से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह दी है।

फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद मिला मौका

गैब्रियल वेस्टइंडीज के घुटने में चोट थी। इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड दौरे पर रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी गई थी। अब उन्हें टीम में शामिल करने की औपचारिक घोषणा करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बताया कि रिजर्व खिलाड़ी शैनन गैब्रियल ने टखने की सर्जरी के बाद अपनी फिटनेस साबित कर दी है। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए वार्म अप मैच में शानदार प्रदर्शन कर यह साबित कर दिया कि वह पूरी तरह फिट हैं। गैब्रियल ने वॉर्म अप मैच की तीन पारियों में 122 रन देकर 8 विकेट झटके।

Aakash Chopra बोले, भारत पाक खिलाड़ियों में है गहरी दोस्ती, Shoaib Akhtar के साथ है अच्छा तालमेल

तेज गेंदबाजी होगी मजबूत

क्रिकेट वेस्टइंडीज मुख्य चयनकर्तान रोजर हार्पर (Roger Harper) ने कहा कि शैनोन गैब्रियल को टीम में शामिल किए जाने से वह काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस बात खुशी है कि शैनोन को टेस्ट टीम में शामिल कर पाए। उन्होंने दिखाया है कि वह फिट और तैयार हैं। वह हमारी गेंदबाजी इकाई में अनुभव, ताकत और क्षमता जोड़ देंगे। 32 साल के शैनन 45 टेस्ट मैचों में अब तक 133 विकेट ले चुके हैं।

पिछली सीरीज को दोहराना चाहेंगे कैरिबियाई

कैरेबियाई तेज गेंदबाज शैनोन गैब्रियल ने हाल ही में कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दबदबा बनाने के लिए वेस्टइंडीज तेज गेंदबाजी को मजबूत करेगा। बता दें कि 2019 में अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैच की सीरीज में वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में गैब्रियल ने 2-1 से जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। वेस्टइंडीज ने पिछले साल अपने घर में जिस तरह तेज गेंदबाजों का उपयोग कर इंग्लैंड को मात दी थी, वह उसी रणनीति को इंग्लैंड में लागू करना चाहेगा।

18 जुलाई को AB De viliers करेंगे मैदान पर वापसी, क्रिकेट से ले लिया था संन्यास

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रूमा बोनेर, क्रैग ब्रैथवेट, शामारह ब्रुक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनोन गैब्रियल, शेमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned