Sachin Tendulkar से ज्यादा Wasim jaffer को हैं Virendra Sehwag पसंद, कारण है मजेदार

Team India के पूर्व सलामी बल्लेबाज Wasim jaffer ने इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना की और कहा कि उन्हें Sachin Tendulkar से ज्यादा पसंद Virendra Sehwag हैं।

By: Mazkoor

Published: 03 Jul 2020, 09:23 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) की बात होगी तो निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) दोनों का जिक्र आएगा, लेकिन दोनों अलग मिजाज के खिलाड़ी हैं, इसलिए शायद ही कोई इनके बीच तुलना करेगा। सहवाग जहां हर परिस्थिति में तूफानी अंदाज से बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं तो वहीं सचिन मौके की नजाकत के हिसाब से बल्लेबाजी करने के लिए। हालांकि ये दोनों खिलाड़ी काफी सफल रहे और दोनों ने काफी लंबी-लंबी पारियां खेली। सहवाग तो भारत की ओर से दो-बार तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रशंसकों का जमकर मनोरंजन किया। इसी पहलू को लेकर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim jaffer) ने इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना की और कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर से ज्यादा पसंद वीरेंद्र सहवाग हैं।

Aakash Chopra बोले, भारत पाक खिलाड़ियों में है गहरी दोस्ती, Shoaib Akhtar के साथ है अच्छा तालमेल

बोले, सहवाग में दर्शकों का मनोरंजन करने की ज्यादा काबिलियत

वसीम जाफर उन चुनिंदा खिलाड़ियों में एक हैं, जिनमें प्रतिभा कूट-कूट कर भरी थी, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उस अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। घरेलू टूर्नामेंट में हालांकि उन्होंने अपनी प्रतिभा को जरूर पुजवाया। हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में वसीम जाफर ने कहा कि उन्हें सचिन तेंदुलकर से ज्यादा वीरेंद्र सहवाग पसंद हैं। वह उनके पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक हैं। इसका कारण उन्होंने यह बताया कि सहवाग में प्रशंसकों का मनोरंजन करने की काबिलियत सचिन से ज्यादा थी। इसी कारण वह उन्हें ज्यादा पसंद करते हैं।

18 जुलाई को AB De viliers करेंगे मैदान पर वापसी, क्रिकेट से ले लिया था संन्यास

ब्रेट ली को बताया शोएब से बेहतर

इसी साक्षात्कार में जाफर ने कहा कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय करियर में सबसे ज्यादा परेशानी ब्रेट ली (Brett Lee) का सामना करने में हुई। 40 साल की उम्र के बाद घरेलू क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते एशियाई क्रिकेटर जाफर ने शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और ब्रेट ली के बीच तुलना करते हुए ली को अख्तर से बेहतर गेंदबाज बताया।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned