script7 खिलाड़ी जो भारत पाकिस्तान 2021 T20 वर्ल्डकप मैच का थे हिस्सा, लेकिन एशिया कप 2022 मैच में नहीं मिली जगह | Mohammed Shami to Varun Chakravarthy players who played in India vs Pakistan 2021 T20 WC | Patrika News
क्रिकेट

7 खिलाड़ी जो भारत पाकिस्तान 2021 T20 वर्ल्डकप मैच का थे हिस्सा, लेकिन एशिया कप 2022 मैच में नहीं मिली जगह

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले हाईवोल्टेज मुक़ाबले का हर कोई इंतेजार कर रहा है। पिछली बार जब दोनों देश आमने सामने थे तब पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह हराया था। तब से लेकर अबतक दोनों टीमों ने कई बदलाव किए हैं। ऐसे में उस मैच में खेलने वाले 6 खिलाड़ी इस मैच में नहीं दिखाई देंगे।

नई दिल्लीAug 13, 2022 / 02:17 pm

Siddharth Rai

ind_pak.png

India vs Pakistan Asia Cup 2022: एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी मुक़ाबला टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खेला गया था। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। एशिया कप के लिए दोनों टीमों ने कई सारे बदलाव किए हैं। ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में खेलने वाले 6 खिलाड़ी इस मैच में खेलने दिखाई नहीं देंगे। तो आइए नज़र डालते हैं उन खिलाड़ियों पर –

मोहम्मद शमी –
मोहम्मद शमी भारत के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। शमी के पास गति और सटीक लाइन लेंथ है। लेकिन 2021 वर्ल्ड कप के बाद से उन्हें एक भी बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। एशिया कप 2022 में चोट के चलते मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेल रहे हैं। इसके बावजूद शमी को मौका नहीं दिया गया है।

मोहम्मद हफीजी-
अनुभवी पाकिस्तान ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज पिछली बार खेले गए भारत पाकिस्तान मैच का हिस्सा थे। लेकिन अब हफीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में एशिया कप 2022 में वे भारत के खिलाफ खेलते नज़र नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीकी टी-20 में खेलने वाली CSK की टीम का हिस्सा नहीं होंगे धोनी

वरुण चक्रवर्ती –
मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर भारत के युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप टीम में मौका दिया गया था। उन्हें युजवेंद्र चहल के ऊपर चुना गया था। लेकिन वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे जिसके बाद वो अब तक भारतीय टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। वरुण चक्रवर्ती नेशनल स्तर पर मिले मौकों को भुनाने में तो नाकाम रहे ही। आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

राहुल चाहर –
पिछले साल राहुल चाहर को दूसरे स्पिनर के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था। लेकिन वे कुछ कमाल नहीं दिखा पाये थे। आईपीएल 2022 में भी चहर पूरी तरह शांत रहे। हालांकि बल्ले से उन्होंने कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। इस समय टीम के पास अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, रवीन्द्र जडेजा, रविचन्द्र अश्विन और रवि बिशनोई हैं। ऐसे में उनकी वापसी नमुमकिन है।

यह भी पढ़ें

‘हरी पिच देखते ही बिरियानी खाकर आते हैं’, जानें किसके लिए रोहित शर्मा ने कही ये बात

इमाद वसीम –
इमाद वसीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 0/10 का स्पेल डाला था। उन्हें इस साल एशिया कप के लिए नहीं चुना गया है। इमाद ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में खेलते दिखे थे। उसके बाद से वे टीम से बाहर हैं।

शोएब मलिक –
40 साल के शोएब मलिक ने पिछले वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई थी। इसके बावजूद वर्ल्ड कप के बाद उन्हें टी20 टीम से बाहर कर दिया गया। मालिक पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

हसन अली –
एक और बड़ा नाम जिसे एशिया कप से बाहर कर दिया गया है वह है हसन अली। पिछले साल सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा के विकेट लेने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इस साल के एशिया कप से चूक जाएंगे। हसन अली का परफॉर्मेंस पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। आपको याद होगा कि सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने एक कैच ड्रॉप कर दिया था और उसकी वजह से पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।

Home / Sports / Cricket News / 7 खिलाड़ी जो भारत पाकिस्तान 2021 T20 वर्ल्डकप मैच का थे हिस्सा, लेकिन एशिया कप 2022 मैच में नहीं मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो