scriptms dhoni 2011 world cup final Bat Is Most Expensive cricket bat Ever | धोनी का फेमस वर्ल्ड कप 2011 का बल्ला, इतिहास का सबसे महंगा क्रिकेट बैट; जानें कीमत | Patrika News

धोनी का फेमस वर्ल्ड कप 2011 का बल्ला, इतिहास का सबसे महंगा क्रिकेट बैट; जानें कीमत

IPL टीम CSK के कप्तान एम एस धोनी विश्व के टॉप खिलाड़ियों में शुमार हैं। धोनी के बारे में एक बात को बेहद कम लोग जानते हैं। 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में धोनी द्वारा इस्तेमाल किया गया Reebok लेबल वाला बल्ला सबसे मंहगा क्रिकेट बैट है।

Published: January 21, 2022 03:01:47 pm

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) की गिनती विश्व के टॉप अमीर खिलाड़ियों में होती है। टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर चैंपियंस ट्रॉफी तक, धोनी ने मेन इन ब्लू के लिए कई अहम ट्रॉफी जीती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी की नेट वर्थ (MS Dhoni net worth) 819 करोड़ रुपये से अधिक की है। वहीं धोनी से जुड़ी एक बात जिसे बेहद कम लोग जानते हैं कि थाला धोनी ही वो शख्स हैं जिनके क्रिकेट बैट की कीमत सबसे ज्यादा है। श्रीलंका के खिलाफ 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला कौन भूल सकता है जिसमें धोनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।
ms dhoni 2011 world cup final Bat
ms dhoni 2011 world cup final Bat
धोनी ने जिस बैट से सिक्स लगाकर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जितवाया था वो बल्ला क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा बल्ला है। यह रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। Reebok लेबल वाला धोनी का प्रसिद्ध बल्ला वर्ल्ड कप के बाद लंदन में एक चैरिटी कार्यक्रम में बेचा गया था। धोनी के इस बल्ले को RK ग्लोबल शेयर एंड सिक्योरिटी लिमिटेड नामक कंपनी ने खरीदा था।
लंदन में आयोजित एक चैरिटी डिनर के दौरान इस कंपनी ने 161,295 डॉलर में धोनी के बल्ले को खरीदा था। उस वक्त इसकी कीमत भारतीय रुपए में तकरीबन 83 लाख थी। हालांकि, अब अगर देखा जाए तो धोनी के इस बल्ले की कीमत 1 करोड़ 20 लाख से भी ज्यादा होगी। खबरों का मानें तो इस पैसे का इस्तेमाल धोनी की पत्नी के नाम से बनी संस्था साक्षी फाउंडेशन के विकास के लिए किया गया था।
यह भी पढ़ें

ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

बता दें कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद अभी भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं। धोनी आईपीएल की टीम CSK के कप्तान हैं। धोनी की कप्तानी मं चैन्नई की टीम ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता हुआ है। वहीं आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने धोनी को रिटेन किया है।
यह भी पढ़ें

3 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों का रिकॉर्ड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकामानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'अजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.