script3 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों का रिकॉर्ड | Patrika News

3 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों का रिकॉर्ड

Published: Jan 21, 2022 11:50:25 am

Submitted by:

Prabhat sharma

Virender Sehwag के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 2 तिहरे शतक दर्ज हैं। वहीं जिस तरह से रोहित शर्म और ऋषभ पंत बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों का रिकॉर्ड को बहुत ज्यादा खतरा है। इस लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम है जो वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

rohit sharma or rishabh pant can break virender sehwag 319 record

Virender Sehwag 319

वीरेंद्र सहवाग ने अपने अनोखे खेल से क्रिकेट के मैदान पर अपनी अलग ही पहचान बनाई है। वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। टेस्ट मैच हो या टी-20 वो क्रिकेट के हर फॉर्मेट में एक ही अंदाज से बल्लेबाजी करते थे। वीरेंद्र सहवाग इकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 2 तिहरे शतक दर्ज हैं। वहीं 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके बल्ले से निकले 319 रन किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा टेस्ट क्रिकेट में बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड को 3 भारतीय बल्लेबाज भविष्य में तोड़ सकते हैं।
ऋषभ पंत: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant ने हाल-फिलहाल में टेस्ट क्रिकेट में जिस अंदाज से बल्लेबाजी की है वो दर्शाता है कि वो कितनी लंबी रेस के घोड़े हैं। ऋषभ पंत, सहवाग की ही तरह तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। ऋषभ पंत का टेस्ट करियर अभी काफी छोटा है लेकिन, उन्होंने गाबा हो या साउथ अफ्रीका हर जगह इस बात की झलक दिखा दी है कि वो भविष्य में क्या कर सकते हैं। ऋषभ पंत ने अब तक 28 टेस्ट मैचों में 39.243 की औसत से 1735 रन बनाए हैं।
rishabh_pant_test.jpg

रोहित शर्मा:
हिटमैन के नाम से मशहूर Rohit Sharma ने टेस्ट क्रिकेट में भी खुदको साबित किया है। रोहित शर्मा लंबे स्कोर बनाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के बल्ले से तीन दोहर शतक निकले हैं वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रनों का है। रोहित शर्मा का टेस्ट मैचों में अब तक का सर्वाधिक स्कोर 212 रनों का है।
यह भी पढ़ें

5 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड

rohit_sharma_test.jpg

केएल राहुल:
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खुदको साबित किया है। टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने वाले KL Rahul लंबी-लंबी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। केएल राहुल द्वारा टेस्ट
किक्रेट में अब तक बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर 199 रनों का है। वहीं उनके नाम 7 शतक दर्ज हैं। 29 साल के केएल राहुल भविष्य में वीरेंद्र सहवाग के 319 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

5 खिलाड़ी जो तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड

kl_rahul_test.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो