scriptVirat Kohli and Rohit Sharma can break brian Lara 400 runs record | 5 खिलाड़ी जो तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, लिस्ट में 2 भारतीय बल्लेबाज | Patrika News

5 खिलाड़ी जो तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, लिस्ट में 2 भारतीय बल्लेबाज

कुछ ऐसे रिकॉर्ड होते हैं जिनका टूट पाना तकरीबन नामुमकिन है। इन्ही रिकॉर्ड में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है ब्रायन लारा के 400 रनों की पारी का जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में बनाया था। ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को रोहित शर्मा और विराट कोहली तोड़ सकते हैं।

Published: January 14, 2022 11:49:16 am

वेस्टइंडीज के क्लासिक बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। ब्रायन लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ 582 गेंदों में 400 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। दो दशक होने को हैं लेकिन, ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना अब तक सभी दिग्गज क्रिकेटरों के लिए एक सपना ही लगता है। ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड का टूट पाना आसान नहीं है लेकिन, फिर भी रिकॉर्ड होते तो टूटने के लिए ही हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बातएंगे उन 5 क्रिकेटर्स के बारे में जो भविष्य में ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं।
brian_lara_400_runs_record.jpg
brian Lara 400 runs record
रोहित शर्मा: वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगा पाना बल्लेबाजों के लिए एक सपना ही था लेकिन इस सपने को रोहित शर्मा ने 1 बार नहीं बल्कि 3 बार तोड़ा है। रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट के इतिहास में 3 दोहरे शतक हैं वहीं वनडे क्रिकेट में उनके बल्ले से 264 रनों की पारी निकली है। रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों से टेस्ट मैचों में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में रोहित ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
rohit_sharma.jpg
डेविड वॉर्नर: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं। डेविड वॉर्नर टेस्ट मैचों में भी वनडे की ही तरह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर के बल्ले से 335 रनों की पारी निकल चुकी है। ऐसे में इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि डेविड वॉर्नर भविष्य में लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दें।
david.jpg
विराट कोहली: टीम इंडिया के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने विदेशों में भी अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है। टेस्ट मैचों में विराट कोहली की बल्लेबाजी औसत 50 से ज्यादा की है वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 254 रनों का है। विराट कोहली बड़ा शतक लगाने के लिए जाने जाते हैं ऐसे में हो सकता है कि विराट लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ दें।
यह भी पढ़ें

5 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड

virat_kohli.jpg
स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ भी इस लिस्ट में शामिल हैं। स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट का ग्रेट कहा जाता है। स्टीव स्मिथ की टेस्ट क्रिकेट में औसत 60 से ज्यादा की है। वहीं स्टीव स्मिथ ने भारत के टर्निंग ट्रैक पिचों पर भी शतक लगाया हुआ है। ऐसे में हो सकता है कि भविष्य में स्मिथ ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दें।
steve_smith.jpg
केन विलियमसन: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ब्रायन लारा के 400 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने का माददा रखते हैं। केन विलियमसन न्यूजीलैंड ही नहीं बल्कि हर कंडिसन में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। केन ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 86 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 53.07 की औसत के साथ उनके बल्ले से 7272 रन निकले हैं। उनका बेस्ट स्कोर 251 रनों का है।
kane.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu-Kashmir: पहलगाम में भीषण हादसा, 39 ITBP जवानों ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 जवान शहीदBihar Cabinet: बिहार सरकार में 'बड़े भाई' की भूमिका में राजद, तेज प्रताप सहित ये 16 विधायक बने मंत्री, ये रही नीतीश कुमार की पूरी टीमKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवाद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.