script5 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड, लिस्ट में 2 भारतीय | Patrika News

5 बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं Rohit Sharma के 264 रनों का रिकॉर्ड, लिस्ट में 2 भारतीय

Published: Jan 07, 2022 03:12:52 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली हुई है। साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 264 रनों की पारी खेली थी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन खिलाड़ियों का नाम जो रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

5_batter_who_can_break_rohit_sharma_264_runs_vs_sri_lanka_record.jpg

rohit sharma 264

Rohit Sharma 264 Runs: रोहित शर्मा की गिनती वाइट बॉल क्रिकेट के दिग्गजों में होती है। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस बात को साबित भी किया है क्यों वह वनडे और टी-20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 दोहरे शतक बनाए हुए हैं। वहीं साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ उनकी 264 रनों की पारी वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़ी पारी है। वैसे तो रोहित के इस रिकॉर्ड का टूटना मुश्किल लगता है लेकिन फिर भी वनडे क्रिकेट में ऐसे कुछ बल्लेबाज हैं जो हिटमैन के 264 रनों के स्कोर को भविष्य में तोड़ सकते हैं।
रोहित शर्मा: इस लिस्ट में पहला नाम खुद रोहित शर्मा का ही आता है। रोहित शर्मा बड़े शतक लगाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसा माना जाता है कि 100 रन बनाने के बाद तो रोहित शर्मा की रीयल बल्लेबाजी शुरू होती है। ऐसे में रोहित शर्मा ही अपने 264 रनों की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे प्रबल दावेदार हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 227 वनडे मैचों में 48.96 की औसत से 9205 रन बनाए हैं।
rohit_sharma_pic.jpg
फखर जमान- पाकिस्तान के खिलाड़ी फखर जमान में तेजी से रन बनाने का माददा है। फखर जमान ने वनडे क्रिकेट में 210 रनों की पारी खेली हुई है वहीं इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने लगभग वनडे क्रिकेट में अपना दूसरा दोहरा शतक भी लगा ही दिया था। फखर 193 रन बनाकर रनआउट हुए थे। ऐसे में भविष्य में फखर जमान रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
fakhar_zaman_pic.jpg
विराट कोहली: टीम इंडिया के पूर्व वनडे कप्तान विराट कोहली को मॉर्डन डे ब्रैडमैन कहा जाता है। विराट कोहली ने अब तक 254 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 43 शतक निकल चुके हैं। विराट कोहली मैराथन पारी खेलने में सक्षम हैं ऐसे में विराट अपने बेस्ट दिन पर रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
virat_kohli_pic.jpg
मार्टिन गुप्टिल: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिल गुप्टिल के नाम वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक दर्द है। गुप्टिल ने वनडे क्रिकेट में 237 रनों की पारी खेली हुई है। 87.74 की स्ट्राइक से बल्लेबाजी करने वाला ये कीवी बल्लेबाज रोहित के रिकॉर्ड को तोड़ने का सबसे प्रबल दावेदार है।
martin_guptill_pic_1.jpg
डेविड वॉर्नर: विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। डेविड वॉर्नर लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबी पारी खेलेत हुए आए हैं। वनडे में वॉर्नर का अब तक का बेस्ट स्कोर 179 रन है। डेविड वॉर्नर जितनी तेजी से रन बनाते हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में वह रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।
david_warner_pic.jpg
https://youtu.be/2_c1SkPOw-U
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो