scriptएमएसके प्रसाद ने रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल करने का कारण बताया, कहा- दिया वापसी का मौका | MSK Prasad reveal reason to select the Wriddhiman saha | Patrika News
क्रिकेट

एमएसके प्रसाद ने रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल करने का कारण बताया, कहा- दिया वापसी का मौका

Indian cricket team को इस दौरे पर वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलना है

Jul 21, 2019 / 05:22 pm

Mazkoor

Wriddhiman saha

मुंबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) की चयन समिति रविवार को जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) का चयन कर रही थी तो टेस्ट टीम के लिए रिद्धिमान साहा का चयन किया जाएगा, इसका अंदाजा किसी को नहीं था। इसलिए टेस्ट टीम में उनका नाम देखकर बहुत लोगों को हैरानी हुई। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि हमारे यहां एक अलिखित नियम है। वह यह कि जब कोई वरिष्ठ खिलाड़ी चोटिल होकर वापसी करता है तो उसे वापसी का मौका दिया जाना चाहिए। इसी नियम के तहत हमने रिद्धिमान साहा को टेस्ट टीम में मौका दिया। तीन अगस्त से तीन सितंबर तक चलने वाले इस दौरे पर भारत को वेस्टइंडीज ( West Indies cricket team ) के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह

कहा- युवा खिलाड़ियों को निखारना चाहता है टीम प्रबंधन

रविवार को टीम के चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि कहा कि टीम प्रबंधन ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहता है। यही वजह है कि वेस्टइंडीज दौर के लिए रविवार को जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया तो पंत को तीनों प्रारूपों में जगह मिली। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के कौशल को निखारना चाहते हैं। पंत ने ऐसा कुछ भी गलत नहीं किया, जिस कारण उन्हें टीम में शामिल न किया जाए। पंत तीनों प्रारूपों में खेलेंगे, इसलिए उनके वर्कलोड को मैनेज करना होगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए नवदीप सैनी जैसे युवा खिलाड़ियों का चुना गया है। उन्होंने इंडिया-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें प्राथमिकता दी गई।

 

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, पीठ दर्द की वजह से मिला आराम

धोनी ने लिया है दो महीने का ब्रेक

अनुभवी विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी पर बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि चयन समिति को उन्होंने पहले ही बता दिया था कि वह दो महीने तक चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। इसलिए इस सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि हमने विश्व कप तक के लिए एक रोडमैन तैयार किया था और अब हमारी आगे की योजनाएं भी तैयार है।

Home / Sports / Cricket News / एमएसके प्रसाद ने रिद्धिमान साहा को टीम में शामिल करने का कारण बताया, कहा- दिया वापसी का मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो