वेस्टइंडीज टूर: वनडे और टी20 में जसप्रीत बुमराह को आराम, कोहली रहेंगे कप्तान

वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies Tour ) के लिए वनडे और टी20 में शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) की वापसी हुई है तो वहीं विराट कोहली ( Virat Kohli ) तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान रहेंगे।

Kapil Tiwari

July, 2207:33 AM

क्रिकेट

मुंबई। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 3 वनडे, 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने टीम का चयन किया है। वनडे, टी20 और टेस्ट मैचों में विराट कोहली ही टीम के कप्तान रहेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। टेस्ट सीरीज में बुमराह टीम के साथ खेलते नजर आएंगे।

बीसीसीआई का नियम न मानकर इस खिलाड़ी ने मोल ले ली मुसीबत

नवदीप सैनी टीम में नया चेहरा

धोनी की जगह ऋषभ पंत वनडे और टी20 के अलावा टेस्ट टीम में भी चुने गए हैं। हालांकि बैकअप के तौर पर रिद्धिमान साह की भी वापसी हुई है। अजिंक्य रहाणे की भी टेस्ट टीम में जगह बन गई है। इसके अलावा वनडे और टी20 सीरीज के लिए नवदीप सैनी और दीपक चाहर टीम में नया चेहरा हैं। दीपक चाहर का वनडे डेब्यू हो चुका है, लेकिन नवदीप सैनी पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज दौरे से हुए बाहर

वनडे टीम में मनीष पांडे की भी वापसी हुई है। टी20 टीम में राहुल चाहर को भी शामिल किया गया है, जो कि दीपक चाहर के भाई हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो गए हैं। माना जा रहा है कि पीठ दर्द की वजह से हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। वहीं वर्ल्ड कप के शुरुआती तीन मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हुए शिखर धवन को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि वो वनडे और टी20 में खेलते हुए नजर आएंगे।

वनडे टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी

टी20 टीम: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी

टेस्ट टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साह, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned