scriptबीसीसीआई का नियम न मानकर इस खिलाड़ी ने मोल ले ली मुसीबत | Team India’s Senior player violate family clause of BCCI | Patrika News

बीसीसीआई का नियम न मानकर इस खिलाड़ी ने मोल ले ली मुसीबत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2019 12:59:56 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारतीय टीम ( Team India ) के एक सीनियर खिलाड़ी पर परिवार से जुड़े बीसीसीआई ( BCCI ) के एक नियम के उल्लंघन का आरोप लगा है।

Team india
नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 ( Cricket World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल में हारकर टीम इंडिया ( Team India ) के बाहर होने के बाद एक और नया विवाद सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ( COA ) ने विदेश दौरों पर टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों और प्रेमिकाओं को रखने के बारे में जानकारी मांगी थी। टीम मैनेजमेंट ने मामले में बीसीसीआई ( BCCI ) को रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के दौरान भारतीय टीम के एक सीनियर खिलाड़ी ने परिवार से जुड़े बीसीसीआई के नियम को तोड़ा है।
दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी आखिरकार झुकना ही पड़ा

Team India
प्रशासकों की समिति ने खिलाड़ी की मांग को ठुकराया

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने 15 दिन से ज्यादा के लिए पत्नी को अपने साथ रखने की विशेष छूट मांगी थी। लेकिन प्रशासकों की समिति ( COA ) ने इस खिलाड़ी की मांग पर चर्चा के बाद जवाब दिया कि सिर्फ आपके लिए इस नियम को तोड़ा नहीं जा सकता है। मांग ठुकराए जाने के बाद भी ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपनी पत्नी के साथ रहा। परिवार से जुड़े नियम की जानकारी होने के बावजूद इस खिलाड़ी ने टीम के कप्तान और कोच से कोई अनुमति नहीं ली थी।
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज, धोनी नहीं होंगे टीम का हिस्सा

एडमिनिस्‍ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम ने कोई कार्रवाई नहीं की

परिवार के जुड़े नियम के उल्लंघन के मामले में बीसीसीआई भी लीपापोती करती हुई नजर आ रही है। मामले की जानकारी के बाद भी एडमिनिस्‍ट्रेटिव मैनेजर सुनील सुब्रमण्‍यम ने प्रशासक की समिति ( COA ) को इसकी जानकारी नहीं दी। और उन्होंने मामले में खुद भी को सख्त कदम नहीं उठाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो