scriptवेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, पीठ दर्द की वजह से मिला आराम | Hardik Pandya Ruled out for West Indies Tour Due to Injury | Patrika News
क्रिकेट

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, पीठ दर्द की वजह से मिला आराम

वेस्टइंडीज ( West Indies ) दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से होगी, जहां टीम इंडिया ( Team India ) 3 वनडे, 3 टी20 और 2 टेस्ट खेले जाएंगे।

नई दिल्लीJul 21, 2019 / 02:57 pm

Kapil Tiwari

Hardik Pandya

hardik pandya

मुंबई। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरे वेस्टइंडीज टूर से बाहर हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पीठ दर्द की शिकायत के चलते हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट कोहली को ही कप्तान नियुक्त किया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह

हार्दिक पांड्या क्यों हुए टीम से बाहर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज टूर से इसलिए बाहर हुए हैं, क्योंकि टीम चयन से पहले चयनकर्ताओं ने सभी खिलाड़ियों से उनकी फिटनेस रिपोर्ट मांगी थी और हार्दिक पांड्या इस वक्त पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनको आराम दिया गया है।
बीसीसीआई का नियम न मानकर इस खिलाड़ी ने मोल ले ली मुसीबत

चयनकर्ताओं ने विराट कोहली पर जताया भरोसा

हार्दिक पांड्या के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। हालांकि वो टेस्ट सीरीज में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। कयास तो ये भी लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने विराट पर ही भरोसा जताया है।

आपको बता दें भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से टी-20 सीरीज से होगी। इसके बाद 8 अगस्त से वनडे सीरीज और फिर 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। 30 अगस्त से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए हार्दिक पांड्या, पीठ दर्द की वजह से मिला आराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो