scriptMI vs SRH: रोहित के प्लेइंग 11 में रहने पर सस्पेंस, मुंबई के लिए ‘करो या मरो’, ऐसी होंगी दोनों टीमें | Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 team prediction dream 11 captain vice captain | Patrika News
क्रिकेट

MI vs SRH: रोहित के प्लेइंग 11 में रहने पर सस्पेंस, मुंबई के लिए ‘करो या मरो’, ऐसी होंगी दोनों टीमें

MI vs SRH: हैदराबाद और मुंबई के बीच आईपीएल में अब तक 22 मुकाबले खेले गए। जिनमें से 12 में मुंबई ने जीत हासिल की है। वहीं 10 मुक़ाबले हैदराबाद ने जीते हैं।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 02:25 pm

Siddharth Rai

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad, Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का 55वां मुक़ाबला पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुक़ाबला मुंबई के लिए ‘करो या मरो’ मैच है। अगर मुंबई इस मुक़ाबले में हार जाता है तो प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो जाएगा।

अंक तालिका में हाल –
मुंबई इंडियंस का इस सीजन आज 12वां मैच रहेगा। टीम पिछले 11 मैचों में से 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें नंबर पर है। दूसरी ओर, हैदराबाद का सीजन का 11वां मुकाबला होगा। हैदराबाद 10 में से 6 जीत के बाद 12 पॉइंट्स के साथ 5वें पायदान पर है।

हेड टु हेड –
हैदराबाद और मुंबई के बीच आईपीएल में अब तक 22 मुकाबले खेले गए। जिनमें से 12 में मुंबई ने जीत हासिल की है। वहीं 10 मुक़ाबले हैदराबाद ने जीते हैं। वानखेड़े में इन दोनों टीम के मैचों पर नज़र डाली जाए तो अबतक खेले गए सात मैचों में पांच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं। वहीं हैदराबाद के नाम मात्र दो मुक़ाबले हैं।

मुंबई इंडियंस का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप चल रहा है। पूर्व कप्तान रोहित शर्मा और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से रन नहीं आ रहे हैं। ऐसे में टीम इस मैच में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा। सूर्यकुमार यादव ने कुछ रन बनाए हैं। लेकिन वे पहले जैसी लय में नज़र नहीं आ रहे हैं। खब्बू बल्लेबाज तिलक वर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं और लगातार रन बना रहे हैं। तिलक इस सीजना में अबतक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने अबतक 11 मैचों में 38.56 की औसत से 347 रन बनाए हैं।

गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह बेहतरीन फॉर्म में हैं। बुमराह पावरप्ले और डैथ दोनों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अबतक 11 मैच में 16.11 की शानदार औसत से 17 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.25 की रही है। बुमराह के पास पर्पल कैप भी है। उनके अलावा गेराल्ड कोएत्जी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की है और अबतक 13 विकेट ले चुके हैं।

हैदराबाद के ओपनर ट्रैविस हेड इस सीजन टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने 9 मैचों में 396 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। उनके अलावा अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासन और नितिश कुमार रेड्डी लगातार रन बना रहे हैं। वहीं गेंदबाजी में टी नटराजन सबसे ऊपर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 15 विकेट लिए हैं।

दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 27 मार्च को खेला गया था। तब हैदराबाद ने 3 विकेट पर 277 रनों का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था। जवाब में मुंबई ने भी 5 विकेट पर 246 रन जड़ दिए थे। ऐसे में इस बार भी दोनों टीमों के बीच हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 –
मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहाल वढेरा, नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, मार्को जानसेन,भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

Hindi News/ Sports / Cricket News / MI vs SRH: रोहित के प्लेइंग 11 में रहने पर सस्पेंस, मुंबई के लिए ‘करो या मरो’, ऐसी होंगी दोनों टीमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो