scriptइस भारतीय खिलाड़ी ने कबूला इमरान का न्योता, कहा मेरे लिए सम्मान की बात | Navjot Singh sidhu accepted the Imran Khan's proposal to come to pak | Patrika News
क्रिकेट

इस भारतीय खिलाड़ी ने कबूला इमरान का न्योता, कहा मेरे लिए सम्मान की बात

इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर, क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्दू औऱ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्योता दिया है। अब खबर आ रही है के सिद्धू ने इमरान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वे पाकिस्तान जाएंगे।

नई दिल्लीAug 02, 2018 / 09:29 am

Siddharth Rai

नई दिल्ली। पाकिस्तान आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ के नेता इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पूर्व में मिली जानकारी के मुताबिक इमरान के शपथ ग्रहण में भारत के कई दिग्गज क्रिकेटरों के शामिल होने की बात की गई थी। अब इसकी पुष्टि बुधवार को हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर, क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्दू औऱ बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को न्योता दिया है। अब खबर आ रही है के सिद्धू ने इमरान का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वे पाकिस्तान जाएंगे।

सिद्धू ने कबूला न्योता –
जी हां! भारतीय पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्दू इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान जाएंगे। सिद्धू ने मीडिया को दिए गए एक बयान में कहा कि “यह एक सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है। खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रुकावटों को हटाते हैं और लोगों को जोड़ते हैं। वहीं कपिल देव, सुनी गावस्कर और आमिर खान ने इस निमंत्रण पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई निमंत्रण नहीं मिला है।

मोदी को बुलावा नहीं-
पहले मीडिया में ये खबर आई थी कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण में दक्षेस (दक्षिण एशियाई सहयोग संघ) के राष्ट्रप्रमुखों को बुला सकते है। लेकिन पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए इन बातों का खंडन किया था। बता दें कि इमरान की जीत के पर प्रधानमंत्री मोदी ने फोन करके बधाई दी थी।

सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे इमरान-
पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव हुआ था। नेशनल असेंबली के लिए 270 सीटों पर हुए चुनाव में पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटों पर जीत हासिल हुई हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को 64 सीटों पर जीत मिली है। उसके बाद बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी ने 43 सीटों पर जीत हासिल की है।

छोटे पार्टियों से लेंगे समर्थन-
सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी इमरान खान को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। इसके बाद इमरान खान के छोटे पार्टियों के संपर्क में है। छोटे पार्टियों में मुताहिदा मजलिस अमल (एमएमए) ने 12 सीटें और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (क्यू) ने चार, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी ने तीन, मुताहिदा क्यूमी मूवमेंट पाकिस्तान ने छह और बलूचिस्तान अवामी पार्टी चार सीटों पर जीत हासिल की थी। इमरान इन छोटे पार्टियों का समर्थन लेकर सत्तासीन होंगे।

Home / Sports / Cricket News / इस भारतीय खिलाड़ी ने कबूला इमरान का न्योता, कहा मेरे लिए सम्मान की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो