scriptNZ vs ENG : इंग्लैंड को तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड ने महज 1 रन से हासिल की ऐतिहासिक जीत | new zealand beats england by one run in eng vs nz 2nd test | Patrika News
क्रिकेट

NZ vs ENG : इंग्लैंड को तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड ने महज 1 रन से हासिल की ऐतिहासिक जीत

NZ vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट में कीवी टीम ने एतिहासिक जीत दर्ज की है। अंत में इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिए महज 7 रन की दरकार थी और एक विकेट हाथ में था। इसी बीच एंडरसन ने चौका लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया। इंग्लिश टीम को सिर्फ 2 रन चाहिए थे कि नील वैगनर ने एंडरसन को आउट कर न्यूजीलैंड को सिर्फ एक रन से ऐतिहासिक जीत दिला दी।

नई दिल्लीFeb 28, 2023 / 09:39 am

lokesh verma

new-zealand-beats-england-by-one-run-in-eng-vs-nz-2nd-test.jpg

इंग्लैंड को तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड ने महज 1 रन से हासिल की ऐतिहासिक जीत।

NZ vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट में कीवी टीम ने एतिहासिक जीत दर्ज की है। इस टेस्ट के 5वें दिन आज इंग्लैंड को जीतने के लिए 210 रन बनाने थे, लेकिन नील वैगनर और टिम साउदी ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस टेस्ट में क्रिकेट का भरपूर रोमांच देखने को मिला। दरअसल, अंत में इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिए महज 7 रन की दरकार थी और एक विकेट हाथ में था। इसी बीच एंडरसन ने चौका लगाकर मैच को रोमांचक बना दिया। इंग्लिश टीम को सिर्फ 2 रन चाहिए थे कि नील वैगनर ने एंडरसन को आउट कर न्यूजीलैंड को सिर्फ एक रन से ऐतिहासिक जीत दिला दी। अब ये टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है।

बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी 485 रन पर घोषित की थी। जिसमें हैरी ब्रूक 176 गेंदों पर 186 रन और जो रूट ने 224 गेंदों पर 153 रन की शानदार शतकीय पारियां खेली। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने 100 रन देकर 4 विकेट और ब्रेसवेल ने 54 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 209 रन और दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 483 रन बनाए।

वैगनर ने दिलाई जीत

258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए थे हैं। आज 5वें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 210 रन की दरकार थी। लेकिन जो रूट (95) को छोड़कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 45 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो नील वैगनर ने 62 रन देकर चार विकेट चटकाए और अपनी टीम को रोमांचक मैच में सिर्फ 1 रन से जीत दिलाई।

यह भी पढ़े – 140 किलो वजनी बल्लेबाज का घमंड तो देखो, बोला- सूर्यकुमार यादव मेरे सामने कुछ नहीं
https://twitter.com/hashtag/NZvENG?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

टिम साउदी और केन विलियमसन ने तोड़े रिकॉर्ड

केन विलियमसन ने इस मैच की पहली पारी में शतक लगाकर पूर्व खिलाड़ी रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ ध्वस्त कर दिया है। केन अब न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने गए हैं। वहीं टिम साउदी 700 से ज्यादा विकेट लेकर न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Home / Sports / Cricket News / NZ vs ENG : इंग्लैंड को तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड ने महज 1 रन से हासिल की ऐतिहासिक जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो