scriptT20 क्रिकेट में बना सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 10 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम और 2 गेंदों में खत्म हुआ मैच | T20 Cricket lowest score of 10 runs created by Isle of Man against Spain | Patrika News

T20 क्रिकेट में बना सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 10 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम और 2 गेंदों में खत्म हुआ मैच

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2023 04:18:39 pm

Submitted by:

lokesh verma

T20 Cricket Lowest Score : बिग बैश लीग के बाद एक बार फिर टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना है। यह मैच आइल ऑफ मैन और स्पेन के बीच खेला गया। जिसमें आइल ऑफ मैन की पूरी टीम महज 10 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी स्पेन की टीम ने पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर जीत हासिल की।

t20-cricket-lowest-score-of-10-runs-created-by-isle-of-man-agaisnt-spain.jpg

T20 क्रिकेट बना सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 10 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम और 2 गेंदों में खत्म हुआ मैच।

T20 Cricket Lowest Score : कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। कुछ ऐसा ही एक टी20 मुकाबले में देखने को मिला है। रविवार को खेले गए इस टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरी टीम को विपक्षी गेंदबाजों ने महज 10 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह यह टी20 क्रिकेट के इतिहास का यह अब तक सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया। इतना ही 10 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने सिर्फ दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर लक्ष्य को हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। ये मैच अब क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि इससे पहले हाल ही में खत्म हुई बिग बैश लीग में सिडनी थंडर सिर्फ 15 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

दरअसल, रविवार को आइल ऑफ मैन और स्पेन की टीम के बीच टी20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में आइल ऑफ मैन की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। स्पेन के गेंदबाजों के आगे आइल ऑफ मैन के बल्लेबाज बेबस नजर आए। स्पेन ने सिर्फ 8.4 ओवर में ही महज 10 रन के शर्मनाक स्कोर पर पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया।

2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर हासिल किया लक्ष्य

आइल ऑफ मैन की ओर से सर्वाधिक रन जोसेफ बरोज ने बनाए। उन्होंने 7 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन बनाए। वहीं स्पेन की ओर से अतीफ मेहमूद ने 6 रन देकर 4 विकेट झटके। महज 11 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्पेन की टीम ने समय खराब न कर पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर एतिहासिक जीत दर्ज की।

यह भी पढ़े – बुमराह की जगह मुंबई इंडियंस में शामिल होगा ये गेंदबाज! 150 किमी रफ्तार से फेंकता है गेंद

बिग बैश लीग में सिडनी थंडर ने बनाया था 15 रन का शर्मनाक स्कोर

बता दें कि यह पहली बार है, जब कोई टीम महज 10 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई है। इससे पहले टी20 मैच में सबसे कम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड बिग बैश लीग में सिडनी थंडर की टीम ने बनाया था। सिडनी थंडर की पूरी टीम हाल ही में सिर्फ 15 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान के 140 किलो वजनी बल्लेबाज का घमंड, बोला- सूर्यकुमार मेरे सामने कुछ नहीं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो