scriptNovak Djokovic who idolizes Tom Brady will not retire till the age of 40 | दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का बड़ा बयान, बताया कब लेंगे संन्यास | Patrika News

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का बड़ा बयान, बताया कब लेंगे संन्यास

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 10:51:07 am

Submitted by:

lokesh verma

Novak Djokovic: दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने बताया कि मैं अभी 4-5 साल और खेल सकता हूं। मेरे आदर्श अमरीकी फुटबॉलर टॉम ब्रैडी हैं, जिन्‍होंने 45 की उम्र में संन्यास लिया था।

novak-djokovic.jpg
Novak Djokovic: रेकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लेम जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच की उम्र भले ही 36 साल हो गई, लेकिन उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। स्पेन के कार्लोस अल्कारेज के साथ एक प्रदर्शनी मैच खेलने आए जोकोविच ने साफ कर दिया कि उनका इरादा 40 साल से ज्यादा उम्र तक खेलते रहना है। नोवाक अमरीकी फुटबॉलर टॉम ब्रैडी को आदर्श मानते हैं, जिन्होंने 45 की उम्र में संन्यास लिया था। नोवाक ने कहा, उम्मीद है कि मेरा करियर 40 साल या उससे भी आगे हो सकता है। मैं फिट हूं और फॉर्म में भी चल रहा हूं। 2023 मेरे सबसे अच्छे सीजन में से एक था और जब आप अच्छा खेल रहे हों तो रुकना क्यों?

दमदार प्रदर्शन

24 रेकॉर्ड एकल ग्रैंड स्लेम जोकोविच ने करियर में कुल जीते 07 खिताब नोवाक जोकोविच ने साल 2023 में कुल जीते 03 ग्रैंड स्लेम, 2 मास्टर्स 1000, एटीपी 250 व एटीपी फाइनल्स जीता।

टॉम एनएफएल के महान खिलाड़ियों में

46 वर्षीय टॉम ब्रैडी नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के महान खिलाड़ियों में शुमार हैं। 2023 में संन्यास लेने वाले ब्रैडी ने एनएफएल में लगातार 23 सीजन खेले और इस दौरान वह 20 साल तक न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स टीम के लिए खेलते रहे।

मैं टॉम का अनुसरण करने की कोशिश करता हूं

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने कहा, टॉम अपने खेल के चैंपियन हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनका करियर बेहद लंबा और शानदार रहा है। उन्होंने अपनी फिटनेस, सेहत और जीवन के हर पहलू में खुद को तैयार रखने के लिए काफी मेहनत की है। मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता हूं और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो