scriptटी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आर्मी लेवल की ट्रेनिंग में जुटी पाकिस्तान क्रिकेट टीम | Pakistan cricket team engaged in army training before T20 World Cup | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आर्मी लेवल की ट्रेनिंग में जुटी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Cricket Team Army Training: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल ट्रेनिंग (ASPT) काकुल में ट्रेनिंग कर रहे हैं। पाकिस्‍तानी खिलाडि़यों की ये ट्रेनिंग 8 अप्रैल तक चलेगी।

Apr 01, 2024 / 08:25 am

lokesh verma

pakistan_cricket_team.jpg
Pakistan Cricket Team Army Training: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले काकुल के आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल ट्रेनिंग (ASPT) में ट्रेनिंग कर रहे हैं। सभी पाकिस्‍तानी खिलाड़ी 8 अप्रैल तक आर्मी लेवल की ट्रेनिंग करेंगे। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से हाल ही में इसके पीछे की वजह भी बताई गई थी। पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा था कि पाकिस्‍तानी टीम कुछ दिन आर्मी के साथ ट्रेनिंग कैंप करेगी, ताकि खिलाडि़यों को फिटनेस तेजी से पाने में मदद मिल सके। अब पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खिलाड़ी आर्मी लेवल की ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

दरअसल, पीसीबी प्रमुख ने पीएसएल के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों से साफ कहा था कि जब वह लाहौर में मैच देख रहे थे तो याद नहीं कि आप में से किसी का सिक्‍स स्टैंड में गया हो। जब भी स्‍टैंड में सिक्‍स गया तो मुझे लगता किसी विदेशी ने ही मारा होगा। इसी वजह से पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों की आर्मी लेवल की ट्रेनिंग कराने का फैसला लिया गया है।

पाकिस्तानी सेना कर रही मदद

पाकिस्‍तान टीम को अब न्यूजीलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खेलना है। इससे पहले सभी पाकिस्‍तानी प्‍लेयर काकुल के आर्मी स्कूल ऑफ फिजिकल ट्रेनिंग में फोजियों की तरह ट्रेनिंग ले रहे हैं। जहां पाकिस्तानी सेना के जवान खिलाड़ियों ट्रेनिंग दे रहे हैं। बता दें कि यह पहली बार नहीं है, ज‍ब पाकिस्तान टीम की ट्रेनिंग में सेना मदद ले रही है।
https://twitter.com/hashtag/PAKvNZ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मिस्बाह की अगुवाई में भी ली थी सेना से ट्रेनिंग

पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम इससे पहले मिस्बाह उल हक की अगुवाई में सेना से ट्रेनिंग ले चुकी है। ट्रेनिंग के बाद मिस्बाह इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़कर पाकिस्‍तानी आर्मी को सैल्यूट करते दिखे थे और 10 पुशअप भी लगाए थे। हालांकि वह सीरीज को 2-2 से बराबरी पर खत्‍म हुई। उसी दौरान पाकिस्‍तान की टीम कुछ समय के लिए आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप पर भी रही थी।

यह भी पढ़ें

IPL के इतिहास की टॉप-10 सबसे तेज गेंद इन सूरमाओं ने फेंकी, देखें पूरी लिस्ट

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले आर्मी लेवल की ट्रेनिंग में जुटी पाकिस्तान क्रिकेट टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो