scriptICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने आईसीसी को भेजा शेड्यूल, क्या भारत डालेगा अड़ंगा? | pakistan sent schedule to icc for icc champions trophy 2025 | Patrika News
क्रिकेट

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने आईसीसी को भेजा शेड्यूल, क्या भारत डालेगा अड़ंगा?

ICC Champions Trophy 2025 की मेजबानी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा कि हम पाकिस्तान में एक बहुत अच्छे टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे, लेकिन पाकिस्तान के सामने भारत को लेकर बड़ा मसला है, जिसे सुलझाना होगा।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 11:30 am

lokesh verma

ICC Champions Trophy 2025 की मेजबानी पाकिस्‍तान के पास है। इसके लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से तैयारी तेज कर दी गई है। पीसीबी  ने साफ कर दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मैच कौन-कौन से शहरों में खेले जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी लाहौर, कराची और रावलपिंडी में टूर्नामेंट के मैच कराने के पक्ष में है। पीसीबी ने फरवरी 2025 में खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट के लिए स्टेडियमों को अपग्रेड करने की तैयारी भी तेज कर दी है। इसके साथ ही बोर्ड ने आईसीसी को शेड्यूल भी भेज दिया है। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा कि हम पाकिस्तान में एक बहुत अच्छे टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे, लेकिन पाकिस्तान के सामने भारत को लेकर बड़ा मसला है, जिसे सुलझाना होगा।

भारत के रूख की चिंता!

बता दें कि आखिरी बार 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता पाकिस्तान की टीम रही थी। उसके बाद इसे टूबंद कर दिया गया, लेकिन 2022 में आईसीसी ने 2023-27 के लिए वापस शामिल करते हुए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान को दिया। पीसीबी ने अब इसके आयोजन की तैयारी तेज कर दी है, लेकिन उसे भारत के रूख की चिंता सता रही होगी।

‘पाकिस्‍तान की मेजबानी में एक अच्‍छा टूर्नामेंट कराएंगे’

पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान में होने वाले मैचों का शेड्यूल भेजा गया है। आईसीसी की सुरक्षा टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा किया था। हमारी बैठक बहुत अच्छी रही। उन्होंने यहां व्यवस्थाओं को देखा है। अब हम उनके संग स्टेडियम अपग्रेड योजना शेयर करेंगे। हम पाकिस्‍तान की मेजबानी में एक अच्‍छा टूर्नामेंट कराने की कोशिश करेंगे। हालांकि भारत को लेकर एक मसला है, जिसे सुलझाना होगा।

क्या टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी?

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के शेड्यूल पर चर्चा अब भारत की उपस्थिति पर केंद्रित होगी। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट के प्रारंभिक ड्राफ्ट में भारत समेत सभी टीमों के मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे। वहीं, सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी? इस समय तो ऐसे हालात नहीं लग रहे हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी। क्योंकि दोनों देशों के बीच सियासी माहौल अच्छा नहीं है।

Home / Sports / Cricket News / ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान ने आईसीसी को भेजा शेड्यूल, क्या भारत डालेगा अड़ंगा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो