scriptइंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, Sarfraz Ahamad की वापसी | Pakistan team announced for first test match against England | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, Sarfraz Ahamad की वापसी

Azhar Ali ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में पाकिस्तान के अनुभवी और दिग्गज तेज गेंदबाज Wahab Riaz को भी जगह नहीं दी गई है।

नई दिल्लीAug 04, 2020 / 08:35 pm

Mazkoor

pakistan_team_announced.jpg

Pakistan team announced

लंदन : पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच बुधवार पांच अगस्त से तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में खराब प्रदर्शन के कारण पिछले कुछ समय से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfraz Ahamad) की वापसी हुई है। बता दें कि पिछले साल आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप (ICC ODI World Cup) में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद एक-एक कर उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया था। पहले टेस्ट के लिए उनके साथ-साथ पिछले एक साल से टीम में बतौर नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज जगह बना चुके मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को भी जगह मिली है। अब यह देखना रोचक होगा कि अंतिम एकादश में इन दोनों में से किसे जगह मिलती है।

वहाब रियाज को नहीं मिली जगह

मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से बात करते हुए पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस टीम में पाकिस्तान के अनुभवी और दिग्गज तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) को भी जगह नहीं दी गई है। रियाज 2019 में टेस्ट क्रिकेट से लंबे ब्रेक पर चले गए थे। इस सीरीज के पहले ही उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में उपलब्ध रहने की घोषणा की थी। इसके बावजूद वह अंतिम 16 खिलाड़ियों में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

IPL 2020 : UAE में होने के बावजूद ब्रांड वैल्यू पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं, यह है कारण

अजहर टीम की तैयारी से संतुष्ट

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली टीम की तैयारी से संतुष्ट दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे पास जितना समय था, उसके भीतर जितनी तैयारी कर सकते थे, हमने की है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है। हमने वॉरसेस्टरशर से शुरुआत की और फिर डर्बीशर गए। टेस्ट खेलने को लेकर सभी खिलाड़ी उत्साहित और खेलने को तैयार हैं। अजहर अली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टीम ने जितनी तैयारी की है, वह सीरीज में दिखेगी।

पहला टेस्ट ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा

बता दें कि दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ओल्ड ट्रेफर्ड में 5-9 अगस्त के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा बाकी दो मैच साउथेम्पटन में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट मैच 13-17 और तीसरा टेस्ट 21-25 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

बढ़ेगा Rahul Dravid का कद, NCA Chief के अलावा कोविड-19 टॉस्क फोर्स चीफ की मिलेगी जिम्मेदारी

पाकिस्तान टीम : अजहर अली (कप्तान), इमाम उल हक, अशद शफीक, बाबर आजम, आबिद अली, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), कासिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह।

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान, Sarfraz Ahamad की वापसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो