script28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम, Shoaib Malik टीम से जुड़ेंगे देर से | Pakistan visit England on June 28, Shoaib Malik will join team late | Patrika News
क्रिकेट

28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम, Shoaib Malik टीम से जुड़ेंगे देर से

Coronavirus के बाद अगले महीने England और West Indies के पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद Pakistan इंग्लैंड से टेस्ट और टी-20 सीरीज खेलेगा।

नई दिल्लीJun 21, 2020 / 12:32 pm

Mazkoor

Shoaib Malik will go to England late

Shoaib Malik will go to England late

करांची : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मार्च से बंद पड़े क्रिकेट की अब जल्द ही वापसी होने वाली है। अगर सबकुछ योजनानुसार रहा तो सबसे पहला अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई आठ से प्रशंसकों को देखने को मिल सकता है। करीब 4 महीने के लंबे अंतराल के बाद अगले महीने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच आठ जुलाई से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। तीन टेस्ट मैचों की यह सीरीज 28 जुलाई तक चलेगी। इसके बाद दूसरे अंतरराष्ट्रीय सीरीज की भी गवाह इंग्लैंड की ही टीम बनेगी। वह पाकिस्तान के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी। यह 30 जुलाई से खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) 28 जून को इंग्लैंड रवाना होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने इसकी जानकारी दी।

29 खिलाड़ियों का दल जाएगा इंग्लैंड

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट चयन समिति ने इस दौरे के लिए 29 खिलाड़ियों का चयन किया है। पाकिस्तानी टीम मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद इतने ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगी। पीसीबी ने 29 खिलाड़ियों के चयन के पीछे का राज बताया कि फिलहाल इंग्लैंड में अभ्यास मैच खेलने के लिए स्थानीय टीमों की बेहद कमी है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि पाकिस्तान 29 सदस्यों की टीम लेकर इंग्लैंड जाए, ताकि खिलाड़ी 2 या 3 ग्रुप बनाकर अभ्यास मैच खेल सकें। पीसीबी (PCB) ने जानकारी दी कि पाकिस्तानी दल को 14 दिनों के लिए डर्बीशायर में क्वॉरंटीन में रहना होगा। इस बीच टीम ट्रेनिंग कर सकती है।

मैदान में वापसी को लेकर डरे हुए हैं Umesh Yadav, बोले- लॉकडाउन के बाद वापसी होगी मुश्किल

शोएब मलिक एक महीने बाद जुड़ेंगे टीम से

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभी हरफनमौला शोएब मलिक अब सिर्फ टी-20 फॉर्मेट में खेलते हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय (T20I) मैचों की सीरीज टेस्ट सीरीज के बाद होनी है। इसलिए उन्होंने पीसीबी से गुजारिश की थी कि वह थोड़ा देर से राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ना चाहते हैं। पीसीबी ने उनका यह अनुरोध मान लिया है। वह अब 24 जुलाई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ेंगे।

Waqar Younis का बड़ा बयान, World Cup 2019 में भारतीय शीर्षक्रम को कम आंकने की मिली सजा

परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए मांगा समय

शोएब मलिक ने पीसीबी से यह अनुरोध अपने परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए मांगा है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण शोएब मलिक अपनी पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और एक साल के बेटे इजहान मिर्जा से करीब पांच महीने से दूर हैं। सानिया और इजहान दोनों हैदराबाद, भारत में हैं, जबकि शोएब मलिक सियालकोट, पाकिस्तान में। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने अपने बयान में बताया कि शोएब मलिक अपनी प्रतिबद्धताओं और फिर कोविड-19 महामारी के कारण लगे अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के कारण करीब पांच महीनों से अपने परिवार से नहीं मिल पाए हैं। यात्रा पांबदियों में अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। ऐसे में यह उम्मीद है कि शोएब को परिवार से मिलने का मौका मिल जाए। इसलिए ईसीबी से बात की, जो हालात को समझता है। हमें शोएब के अनुरोध का सम्मान करना चाहिए। ईसीबी (ECB) ने शोएब को 24 जुलाई को प्रवेश करने की सहमति दे दी।

Home / Sports / Cricket News / 28 जून को इंग्लैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम, Shoaib Malik टीम से जुड़ेंगे देर से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो