scriptपिंक बॉल टेस्ट को लेकर बोले रहाणे, दूधिया रोशनी में बैटिंग करना हो रहा है मुश्किल | Rahane said it is difficult to Bat in flood light after dew | Patrika News
क्रिकेट

पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बोले रहाणे, दूधिया रोशनी में बैटिंग करना हो रहा है मुश्किल

अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली के साथ इस मैच में चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की और अर्धशतक जमाया है।

Nov 24, 2019 / 11:51 am

Mazkoor

Rahane

कोलकाता : विराट कोहली के साथ बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली पारी में चौथे विकेट के लिए 99 रन की अहम साझेदारी निभाने वाले अजिंक्य रहाणे ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि डे-नाइट टेस्ट में दिन के बजाय रोशनी में बल्लेबाजी करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। अजिंक्य रहाणे ने इस टेस्ट मैच में अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मैच में 51 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। भारत इस समय कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रहा है।

ऐतिहासिक मैच का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं रहाणे

टीम इंडिया के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वह इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का हिस्सा बनकर बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर उन्हें लगता है कि दिन की रोशनी में खेला जाने वाला पहले और दूसरे सत्र में बल्लेबाजी करना आसान है, लेकिन तीसरे सत्र में दूधिया रोशनी में बल्लेबाजी करना मुश्किल है। इस समय गेंद देर से स्विंग ले रही होती है। इस मय खेलना बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण है।

पहले सत्र में गेंद अच्छे से आती है बल्ले पर

अजिंक्य रहाणे ने कहा किक असली चुनौती शाम के समय आती है। पहले सत्र में गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है। इस समय गेंद में ज्यादा मूवमेंट नहीं होती। ओस पड़ने के बाद पिच के मिजाज में बदलाव होता है। इसलिए रणनीति में बदलाव करना पड़ता है। इससे पार पाने के लिए पहले सत्र में सकारात्मक क्रिकेट खेलनी होती है।

Home / Sports / Cricket News / पिंक बॉल टेस्ट को लेकर बोले रहाणे, दूधिया रोशनी में बैटिंग करना हो रहा है मुश्किल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो