राहुल द्रविड होंगे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच, बीसीसीआई ने की घोषणा

टीम की घोषणा करते वक्त कोच के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। अब बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड को टीम का कोच बनाया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 15 Jun 2021, 02:07 PM IST

श्रीलंका दौरे के लिए बीसीसीआई ने हाल ही 20 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा की थी। अब टीम के कोच का ऐलान भी हो गया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए टीम के कोच होंगे। टीम की घोषणा करते वक्त कोच के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। अब बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड को टीम का कोच बनाया है। यह दूसरी बार होगा जब द्रविड बतौर कोच सीनियर टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इससे पहले वह इंग्लैंड दौरे पर वर्ष 2014 में टीम इंडिया के बैटिंग कंसल्टेंट थे।

द्रविड के नाम की ही थी चर्चा
पिछले कुछ दिनों से श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच के लिए राहुल द्रविड के ही नाम की चर्चा चल रही थी। हालांकि तब बीसीसीआई ने सिर्फ टीम का ऐलान किया था कोच के नाम का नहीं। वहीं अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि कर दी है। भारत की प्रमुख टीम फिलहाल विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर है। वहां टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम के साथ सीरीज होगी। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए अलग टीम का ऐलान हुआ। श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन टीम इंडिया के कप्तान चुने गए हैं। श्रीलंका में टीम इंडिया को वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

shikhar_dhawan.png

13 जुलाई से खेली जाएगी वनडे सीरीज
भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 13 जुलाई से 18 जुलाई के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद 21 जुलाई से तीन टी-20 मैच की सीरीज खेली जाएगी। वहीं श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया को 14 जून से क्वारंटाइन कर दिया गया है। टीम 14 दिन के लिए मुंबई में क्वारंटाइन रहेगी। इसके बाद 28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। श्रीलंका पहुंचने के बाद भी टीम को तीन दिन के लिए क्वारंटाइन रहना होगा।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट के कौन से नियम में लिखा है कि 30 की उम्र के बाद टीम में चयन नहीं हो सकता: शेल्डन जैक्सन

श्रीलंका दौरे के लिए इस प्रकार है टीम
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned