scriptपाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया | Ravichandran Ashwin Kept Away From Cricket with planning-Saeed Ajmal | Patrika News

पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2021 11:55:40 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

अजमल ने बातचीत में कहा कि वह पिछले आठ साल से खेल रहे थे और ये सभी नियम बिना किसी से पूछे बदल देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ये सभी नियम मेरे लिए थे।

ravichandran_ashwin_and_saeed_ajmal.png
पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन चर्चा में रहे हैं। हाल ही संजय मांजरेकर और अश्विन के बीच उनकी परफॉर्मेंस और टॉप बॉलर्स में शुमार करने को लेकर बहस हुई थी। अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने अश्विन को लेकर एक बयान दिया है। एक वेबसाइट से बातचीत में उन्होंने कहा कि अश्विन को एक प्लानिंग के तहत कुछ समय तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रखा गया था। वहीं पाकिस्तानी बॉलर अजमल ने विवादित एक्शन के कारण बैन किए पर सवाल भी उठाए। अजमल अपने साथ हुए बर्ताव पर नाराजगी जताई।
अजमल के एक्शन पर उठे थे सवाल
सईद अजमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अश्विन को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से एक प्लानिंग के तहत कुछ समय के लिए दूर रखा गया। सईद अजमल के बॉलिंग एक्शन पर आईसीसी ने आपत्ति जताई थी। वहीं वर्ष 2008 से लेकर 2015 के दौरान नियमित अंतराल पर अजमल के एक्शन को रिपोर्ट किया गया। अब अजमल ने उनके साथ हुए बर्ताव पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कुछ तो गलत जरूर था।
यह भी पढ़ें— संजय मांजरेकर ने फिर कसा अश्विन पर तंज तो फैन ने आंकड़ों के साथ दिया कमेंटटेर को जवाब

saeed_ajmal.png
‘सभी नियम मेरे लिए थे’
अजमल ने बातचीत में कहा कि वह पिछले आठ साल से खेल रहे थे और ये सभी नियम बिना किसी से पूछे बदल देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ये सभी नियम मेरे लिए थे। साथ ही अश्विन पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि उस समय आर. अश्विन छह महीने के लिए क्रिकेट से दूर थे, ऐसा क्यों था? अजमल ने सवाल उठाते हुए कहा कि आप अपने गेंदबाज पर काम कर सकते हो और आपका गेंदबाज प्रतिबंधित नहीं होता। वहीं अगर कोई पाकिस्तानी बॉलर प्रतिबंधित होता है, तो वे परवाह नहीं करे। वे केवल पैसे की परवाह करते हैं। अजमल ने नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका इशारा आईसीसी की तरफ माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें— अश्विन का खुलासा: 8-10 दिनों तक बिना सोए खेले थे IPL मैच, परिवार के बुरे समय को याद कर हुए भावुक

सचिन पर भी दिया बयान
वहीं सईद अजमल ने वर्ष 2011 के वर्ल्ड कप में डिआरएस नियम से बचने से पहले सचिन को आउट देने अंपायर के लिए कहा कि, जिस अपांयर ने सचिन को आउट दिया था, क्या वह कहने के लिए तैयार होगा कि उन्हें यह सही लगा। अजमल का कहना है कि डीआरएस को मैनुअली चेक किया जा सकता है। आप इसे किसी भी स्तर पर बदल सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह उस बारे में नहीं जानते, लेकिन अगर अब इसे देखा जाए तो पाएंगे कि गेंद स्टंप्स से टकरा रही थी। अजमल का कहना है कि हजारों लोग उनसे से यह सवाल पूछ चुके हैं, लेकिन उनके पास इसका कई जवाब नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो