scriptIPL 2024 के शुरू होने से पहले ही इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने छोड़ दिया टीम का साथ | rajasthan royals adam zampa pulls out of ipl 2024 family reason | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 के शुरू होने से पहले ही इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने छोड़ दिया टीम का साथ

IPL 2024 के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने पूरे सीजन से नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 06:16 pm

Vivek Kumar Singh

zampa.jpg
Adam Zampa Pulls Out of IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के शुरू होने से एक दिन पहले बड़ा झटका लगा, जब टीम के स्पिनर एडम जम्पा ने इस सीजन खेलने से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट नोटिस पर जम्पा ने फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ा और वह पूरे सीजन उपलब्ध नहीं रहेंगे। जम्पा पिछले सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और 6 मैचों में सिर्फ 8 विकेट हासिल किए थे। जम्पा की जगह कौन लेगा, इसका फैसला अभी तक फ्रेंचाइजी ने नहीं किया है।
ये भी पढ़ें: MS Dhoni से भी गई टीम की कमान, ऋतुराज को CSK ने बनाया नया कप्तान

जम्पा के आईपीएल 2024 से बाहर होने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि फ्रेंचाईजी को उन्होंने परिवारिक वजह बताई है। आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया था। जम्पा लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। उन्होंने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्डकप के बाद वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला।
जम्पा के जाने के बाद RR पर कितना पड़ेगा असर?

इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के नाम होने से राजस्थान रॉयल्स पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। टीम में पहले से ही दो विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल, और दोनों शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में जम्पा को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका तब ही मिलता, जब इन दोनों में कोई खिलाड़ी बाहर बैठता। ऐसे में देखा जाए तो जम्पा के बाहर होने से राजस्थान रॉयल्स की रणनीति पर कोई ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है।
IPL 2024 के लिए RR की पूरी टीम

जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर (विकेटकीपर), संजू सैमसन (कप्तान), शिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), डोनोवन फरेरा, कुणाल सिंह राठौर (विकेटकीपर), शुभम दुबे, रियान पराग, रोवमन पॉवेल, आवेश खान, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और आबिद मुश्ताक।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024 के शुरू होने से पहले ही इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने छोड़ दिया टीम का साथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो