scriptरमेश पोवार ने माना तनावपूर्ण हैं मिताली से सम्बन्ध, लेकिन टीम से बाहर करने की वजह है कुछ और | Ramesh Powar confessed that he has a problem with mithali raj | Patrika News
क्रिकेट

रमेश पोवार ने माना तनावपूर्ण हैं मिताली से सम्बन्ध, लेकिन टीम से बाहर करने की वजह है कुछ और

मिताली ने मंगलवार को टीम के कोच रमेश पोवार और प्रशासकों की समिति (सीओए) की अध्यक्ष डायना इडुल्जी पर उन्हें परेशान करने और पक्षपात के आरोप लगाए थे। इस पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पोवार ने बुधवार को बीसीसीआई की कमेटी के सामने सफाई दी।

नई दिल्लीNov 29, 2018 / 10:17 am

Siddharth Rai

mithali

रमेश पोवार ने माना तनावपूर्ण हैं मिताली से सम्बन्ध, लेकिन टीम से बाहर करने की वजह है कुछ और

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज में खेले गए महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम से मिताली राज को अंतिम-11 में जगह देने का विवाद खत्म नहीं हो रहा है। मिताली ने मंगलवार को टीम के कोच रमेश पोवार और प्रशासकों की समिति (सीओए) की अध्यक्ष डायना इडुल्जी पर उन्हें परेशान करने और पक्षपात के आरोप लगाए थे। इसपर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच रमेश पोवार ने बुधवार को बीसीसीआई की कमेटी के सामने सफाई दी।

रमेश ने स्वीकार रिश्तों में तनाव की बात –
रमेश ने स्वीकार किया कि उनके सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ तनावपूर्ण संबंध हैं। उन्होंने बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर (क्रिकेट ऑपरेशंस) सबा करीम की कमेटी से कहा कि मिताली से उनके पेशेवर रिश्ते ठीक नहीं हैं। उन्हें हमेशा लगा कि वह अलग-थलग रहने वाली खिलाड़ी हैं और उन्हें संभालना मुश्किल है। हालांकि, भारतीय कोच ने यह भी कहा कि टीम से बाहर रखने के पीछे वजह केवल क्रिकेट से जुड़ी हुई थी। पोवार ने कहा कि “भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली ने धमकी दी थी कि अगर उन्हें सलामी बल्लेबाजी नहीं करने दी गयी तो वह टी-20 विश्व कप से हट जाएंगी और संन्यास ले लेंगी। मिताली को दबाव डालना और ब्लैकमेल करना बंद कर देना चाहिए।”

ख़राब स्ट्राइक रेट के चलते किया बाहर –
टीम से बाहर किए जाने पर पवार ने कहा कि “खराब स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर किया गया। इसके अलावा टीम प्रबंधन पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को बरकरार रखना चाहता था।” जब पोवार से पूछा गया कि आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में मिताली का स्ट्राइक रेट आड़े क्यों नहीं आया, तो इसका उनके पास कोई जवाब नहीं था। मिताली ने इन दोनों मैचों में अर्धशतक जमाए और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

मिताली ने लिखा था पत्र –
बता दें खेल के सबसे छोटे प्रारुप में पुरुष और महिला दोनों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मिताली ने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी और महा प्रबंधन सबा करीम को भावुक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने कोच पोवार के उनके प्रति व्यवहार को ‘गलत और भेदभावपूर्ण’ बताया है।

Home / Sports / Cricket News / रमेश पोवार ने माना तनावपूर्ण हैं मिताली से सम्बन्ध, लेकिन टीम से बाहर करने की वजह है कुछ और

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो