scriptपाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने एमएस धोनी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने एमएस धोनी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि वो धोनी बहुत कैच ड्राफ करते थे। हालांकि उन्होंने स्टंपिंग में धोनी को शानदार बताया। अपने यूट्यूब चैनल पर इस दिग्गज ने ये बातें कही।

नई दिल्लीAug 09, 2022 / 05:57 pm

Joshi Pankaj

rashid latif on ms dhoni catching dropping percentage

धोनी को लेकर बयान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए जो किया वो शायद कोई नहीं कर पाएगा। भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान शानदार रहा है। कप्तान के तौर पर भी उन्हें बहुत सफलता मिली। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने ICC की तीनों ट्राफी जीती। विकेटकीपिंग के लिए भी धोनी को जाना जाता है। विकेटकीपिंग में उनकी मिसाल पेश की जाती है। कई रिकॉर्ड उन्होंने इसमें कायम किए। खैर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने इस बार धोनी को लेकर एक अटपटा बयान दिया है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल में साफ-साफ कहा है धोनी बहुत ज्यादा कैच ड्रॉप करते थे। इसके बाद लतीफ को सोशल मीडिया पर धोनी के फैंस ने भी ट्रोल किया।

राशिद लतीफ ने दिया चौंकाने वाला बयान

राशिद लतीफ के अनुसार, धोनी की कैचिंग बिल्कुल भी सही नहीं थी। वो एक बैट्समैन विकेटकीपर थे। मैं ये भी कहूंगा कि उनका नाम बहुत बड़ा हैं। अगर अन्य विकेटकीपर्स से उनकी तुलना करूं तो उनका प्रतिशत कैच ड्राफ करने के मामले में सबसे आगे हैं। धोनी का कैच ड्रॉपिंग 21 प्रतिशत था। एडम गिलक्रिस्ट 11 प्रतिशत था। मार्क बाउचर शानदार विकेटकीपर थे। धोनी की स्टंपिंग सही थी लेकिन कैचिंग बिल्कुल भी सही नहीं थी।

यह भी पढ़ें

2 खिलाड़ी जिनका T-20 करियर केएल राहुल की वापसी के बाद खतरे में पड़ गया


धोनी का करियर रहा शानदार

धोनी को क्रिकेट में बहुत सफलता मिली। टीम इंडिया के लिए धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 मैच खेले। टेस्ट में 4876, वनडे में 10773 और टी-20 में 1617 रन उन्होंने बनाए। वनडे में उनका औसत हमेशा से शानदार रहा। धोनी ने अपने करियर में हमेशा पीछे ही बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को कई ऐतिहासिक मुकाबले जीताए। IPL में भी वो 234 मुकाबले खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें

जब भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने Asia Cup में बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर को दी गालियां

Home / Sports / Cricket News / पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने एमएस धोनी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो