script2 खिलाड़ी जिनका T-20 करियर केएल राहुल की वापसी के बाद खतरे में पड़ गया, रोहित शर्मा ने भी छोड़ा साथ | Patrika News

2 खिलाड़ी जिनका T-20 करियर केएल राहुल की वापसी के बाद खतरे में पड़ गया, रोहित शर्मा ने भी छोड़ा साथ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2022 05:09:36 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

केएल राहुल ने इंजरी के बाद टीम इंडिया की टी-20 टीम में वापसी कर ली है। एशिया कप 2022 के लिए राहुल को टीम में चुना गया है। उनके आने के बाद दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका करियर अब अधर में लटक गया है। शायद टीम इंडिया की टी-20 टीम में उनकी वापसी नहीं हो पाएगी।

asia cup ishan kishan Gaikwad not get place indian t20 return kl rahul

केएल राहुल की हुई वापसी

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो गई है। जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण बाहर हो गए है। सबसे बड़ी खबर है कि इंजरी के बाद केएल राहुल ने वापसी कर ली है। IPL 2022 के बाद साउथ अफ्रीकी सीरीज से पहले उन्हें चोट लग गई थी। उन्हें इस सीरीज के लिए कप्तान भी बनाया गया था। इसके बाद जर्मनी में उन्होंने सर्जरी कराई। खैर इसके बाद कई टी-20 सीरीज टीम इंडिया ने खेली।ओपनिंग में बहुत बदलाव देखने को मिले। सूर्यकुमार यावद और ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की। अब केएल राहुल ने वापसी कर ली तो कुछ खिलाड़ियों का पत्ता साफ होना तय था। आइए हम आपको इन दो खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

1) ईशान किशन


कहा जा रहा था कि अगर केएल राहुल फिट नहीं होंगे तो फिर एशिया कप में ईशान किशन का चयन किया जाएगा। अभी तक सभी टी-20 सीरीज का हिस्सा किशन रहे हैं। हालांकि उन्हें ओपनिंग करने का मौका नहीं मिला। किशन का टी-20 में टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन अभी तक रहा है। 18 टी20 मैच में उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं।

राहुल की वापसी के बाद किशन की टी-20 टीम में आना काफी मुश्किल हो गया है। हालांकि राहुल के बाहर जाने के बाद प्राथमिकता किशन को ही दी जाएगी। ऐसा समझना मुश्किल है क्योंकि राहुल बहुत बड़े प्लेयर हैं और वो अच्छी फॉर्म में भी कुछ सालों से चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

जब भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने Asia Cup में बीच मैदान पाकिस्तानी क्रिकेटर को दी गालियां

https://youtu.be/oBe7272KJeo


2) ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ ने पिछले साल IPL में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस साल IPL में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसके बावजूद टीम में उनका चयन हो रहा था। ये अलग बात है कि उन्हें मौके नहीं मिले। जिस मैच में मौका मिला एक ओपनर के तौर पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। गायकवाड़ की शायद अब टी-20 टीम में वापसी नहीं हो पाएगी।

टीम इंडिया के लिए 9 टी-20 मैचों में उन्होंने सिर्फ 135 रन बनाए हैं। अगर राहुल किसी वजह से बाहर भी होते हैं तो गायकवाड़ से पहले किशन का टीम में लिया जाएगा। गायकवाड़ को टीम इंडिया की टी-20 टीम में जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड 600 टी-20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

https://youtu.be/VwkK0slbqiE
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो