WTC फाइनल में नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया, रवींद्र जडेजा ने शेयर की फोटो

इस तस्वीर के साथ जडेजा ने कैप्शन में लिखा, 90 के दौर की वापसी। टीम इंडिया का नया स्वेटर क्रिकेट के पारंपरिक अंदाज वाला है। इस स्वेटर केे बीच में नीले अक्षरों में इंडिया लिखा हुआ है।

By: Mahendra Yadav

Published: 29 May 2021, 03:18 PM IST

टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेजने के लिए इंग्लैंड जाएगी। इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी फिलहाल मुंबई में क्वारंटीन हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला 18 से 22 जून के बीच साउथम्पटन में होगा। इसके लिए टीम इंडिया जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम इंडिया को अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में आगामी कुछ समय तक टीम इंडिया व्यस्त रहने वाली है। इस बीच भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया नई जर्सी से पर्दा उठाया है।

90 के दशक की याद दिलाई
रवींद्र जडेजा ने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे टीम इंडिया के नए स्वेटर में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ जडेजा ने कैप्शन में लिखा, 90 के दौर की वापसी। टीम इंडिया का नया स्वेटर क्रिकेट के पारंपरिक अंदाज वाला है। इस स्वेटर केे बीच में नीले अक्षरों में इंडिया लिखा हुआ है। वहीं इसके दायीं ओर ऊपर की तरफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021 लिखा हुआ है। फिलहाल टीम इंडिया जो स्वेटर पहनती है वह पारंपरिक डिजाइन से अलग है। अब इसमें बदलाव करते हुए 90 के दशक में पहनी जाने वाली स्वेटर की वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें— WTC फाइनल मैच ड्रॉ या टाई होने पर संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा: ICC

मैच ड्रॉ हुआ तो संयुक्त रूप से विजेता
आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए शुक्रवार को प्लेइंग कंडीशंस का ऐलान किया। इसके अनुसार, फाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है। वहीं अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा। इसके अलावा 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। आईसीसी ने बताया कि रिजर्व डे का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब मैच में समय खराब होगा या नतीजे नहीं आ पाएंगे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 के शेष मैच UAE में होंगे, BCCI की बैठक में हुआ फैसला: राजीव शुक्ला

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned