scriptRCB vs CSK: IPL 2024 से बाहर होने के बाद छलका कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का दर्द, बताई हारने की वजह | rcb vs csk captain ruturaj gaikwad pain expressed after being out of ipl 2024 told the reason | Patrika News
क्रिकेट

RCB vs CSK: IPL 2024 से बाहर होने के बाद छलका कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का दर्द, बताई हारने की वजह

RCB vs CSK: IPL 2024 से बाहर होने के बाद सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ काफी निराश नजर आए। गत विजेता चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की हार के लिए उन्‍होंने सीधे तौर पर तीन प्रमुख खिलाड़ियों के बाहर होने को जिम्‍मेदार ठहराया।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 10:36 am

lokesh verma

RCB vs CSK
RCB vs CSK: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों शनिवार रात 27 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही सीएसके का सफर यहीं खत्‍म हो गया है और वह आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। सीएसके की टीम के कप्‍तान इस सीजन ऋतुराज गायकवाड़ थे। अगर वह प्लेऑफ में सीएसके को पहुंचाने में सफल रहते तो धोनी के बाद ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे ऐसे कप्तान होते। गायकवाड़ ने आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद टीम की हार के कारणों पर खुलकर बातचीत की। आइये आपको भी बताते हैं कि उन्‍होंने क्‍या-क्‍या कहा?

‘200 का स्‍कोर हासिल हो सकता था’

ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो हैदराबाद का विकेट अच्‍छा था, गेंद स्पिन हो रही थी और थोड़ा ग्रिप भी बना रहा था। इस विकेट पर 200 का स्कोर हासिल हो सकता था, लेकिन हम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते गए, एक-दो हिट की बात थी, कभी-कभी टी20 में ऐसा होता है। सीजन की बात करें तो मैं 14 में से 7 मैच जीतकर खुश हूं।

‘3 प्रमुख खिलाड़ियों के नहीं होने से बहुत बड़ा फर्क पड़ा’

ऋतुराज ने इसके साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को जिस तरह चोटें लगीं। हमारे दो शीर्ष गेंदबाज कम हो गए और एक शीर्ष क्रम बल्‍लेबाज कॉनवे का नहीं होना। इस तरह तीन प्रमुख खिलाड़ियों के नहीं होने से बहुत बड़ा फर्क पड़ा। पहले मैच के दौरान हमारे लिए कई चुनौतियां थीं। मुस्तफिजुर रहमान को चोट लगी, फिर पथिराना भी चोटिल हो गए, उन्‍होंने वापसी की और फिर बाहर हो गए।
यह भी पढ़ें

धोनी ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्‍टेडियम से बाहर गिरी गेंद, देखें वीडियो

‘मैं हारने के बाद निराश हूं’

उन्होंने आगे कहा कि हमें खिलाड़ियों की चोटों और बीमारियों को ध्यान में रखते हुए प्‍लेइंग इलेवन में बदलाव करने पड़े। फिर भी जीत की सीमा लांघ नहीं सके। मेरे लिए व्यक्तिगत माइलस्टोन मायने नहीं रखते, आखिरकार अंतिम लक्ष्य जीतना होता है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप सीज़न में 500-600 रन बनाते हैं। मैं हारने के बाद निराश हूं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RCB vs CSK: IPL 2024 से बाहर होने के बाद छलका कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का दर्द, बताई हारने की वजह

ट्रेंडिंग वीडियो