scriptवर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य जोए रूट को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा | Ricky Ponting's big disclosure about the Joe Root | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य जोए रूट को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा

Ricky Ponting ने कहा कि जोए रूट ने बड़ी पारी खेलने के लिए ली सलाह।
Joe Root ने बिग बैश लीग (2018-19) के दौरान ली थी पोंटिंग से सलाह।

Jul 25, 2019 / 10:53 am

Manoj Sharma Sports

Ricky ponting

ब्रिस्बेन। विश्व कप विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( England cricket team ) के सदस्य जोए रूट ( Joe Root ) को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ( Richy Ponting ) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि टेस्ट में अपने अर्धशतक को शतक में बदलने के लिए रूट ने उनसे सलाह ली थी।

पोंटिंग के दावे के अनुसार रूट ने यह सलाह बिग बैश लीग (बीबीएल) के 2018-19 सीजन के दौरान सिडनी थंडर्स से खेलने के दौरान ली थी।

पोंटिंग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “रूट ने मुझे कहा था कि मैं अपने खेल में सुधार करने लिए आपसे बात करना चाहता हूं।”

विश्व विजेता बनकर भी खुश नहीं हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

उन्होंने कहा, “मेरे लिए ये (कन्वर्जन रेट) 100 प्रतिशत उनकी मानसिक रुकावट है, जिससे वह आसानी से पीछा नहीं छुड़ा सकते हैं। वह जितना ज्यादा इस चीज के बारे में सोचेंगे उतना ही अपना मानसिक संतुलन बिगाड़ लेंगे।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ), न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से अगर रूट की तुलना की जाए तो रूट का कनवर्जन रेट सबसे कम हैं।

पोंटिंग ने आगे कहा, “मुझे विश्वास है कि जब भी रूट 50 रन बनाएंगे इसके बाद आगे के 50 रन पूरे कर पाना उनके लिए उतना ही मुश्किल काम होगा।”

आखिरकार हो गया खुलासा! क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायडू..

इंग्लैंड को अब ऑस्ट्रेलिया के साथ एक अगस्त से एशेज सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य जोए रूट को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो