scriptरिंकू सिंह ने हारकर भी जीता दिल, एमएस धोनी समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास | Patrika News
क्रिकेट

रिंकू सिंह ने हारकर भी जीता दिल, एमएस धोनी समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

Rinku Singh Records : लखनऊ सुपर जायंट्स से हारकर भले ही केकेआर प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन रिंकू सिंह ने एक बार फिर तूफानी अर्धशतक लगाते हुए दिल जीत लिया है। इसके साथ ही रिंकू सिंह ने एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़कर आईपीएल में इतिहास रच दिया है।

नई दिल्लीMay 21, 2023 / 09:32 am

lokesh verma

rinku-singh.jpg

रिंकू सिंह ने हारकर भी जीता दिल, एमएस धोनी समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास।

Rinku Singh Records : आईपीएल 2023 के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शनिवार रात बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में लखनऊ ने केकेआर को उसी के होम ग्राउंड में महज एक रन से हराकर प्‍लेऑफ का टिकट हासिल कर लिया। इस मैच को हारकर भले ही केकेआर प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन रिंकू सिंह ने एक बार फिर तूफानी अर्धशतक लगाते हुए दिल जीत लिया है। इसके साथ ही रिंकू सिंह ने एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ते हुए आईपीएल में इतिहास रच दिया है। आइये आपको भी बताते हैं कि रिंकू सिंह ने कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

धोनी का रिकॉर्ड भी किया ध्‍वस्‍त

रिंकू सिंह ने रन चेज में एक बार फिर अंतिम दो ओवर्स में 30 से अधिक रन जड़कर लगातार दूसरी बार एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आईपीएल के इस सीजन से पहले रन चेज करते हुए आखिरी दो ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम था।

2019 में धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 33 रन बनाए थे। वहीं इस सीजन में रिंकू ने जीटी के खिलाफ 44 और एलएसजी के खिलाफ 36 रन बनाते ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

5वें या नीचे उतरते हुए बनाए एक सीजन में सर्वाधिक रन

रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए नंबर-5 या उससे नीचे उतरते हुए एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। उन्‍होंने आईपीएल के इस सीजन में 59.25 की औसत और 149.52 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज था। कार्तिक ने 2018 में 472 रन बनाए थे। अब इस सूची में तीसरे नंबर पर मिलर (472), चौथे पर पोलार्ड (419) और पांचवें नंबर पर आंद्रे रसेल 406 हैं।

यह भी पढ़ें

प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली को 77 रन से हराया



रन चेज करते हुए 7 पारियों में बनाए 305 रन

बता दें क‍ि रन चेज करते हुए रिंकू सिंह ने इस सीजन में जबरदस्‍त बल्‍ला चलाया है। उन्‍होंने अपनी 7 पारियों में 152 से अधिक की ऐवरेज से 305 रन बनाए हैं और वह भी 174 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से। अपनी इन सात पारियों में से चार में उन्‍होंने तूफानी अर्धशतक भी जड़े हैं।

यह भी पढ़ें

रिंकू सिंह के अर्धशतक के बावजूद 1 रन से हारा KKR, लखनऊ ने प्लेऑफ में बनाई जगह

Home / Sports / Cricket News / रिंकू सिंह ने हारकर भी जीता दिल, एमएस धोनी समेत कई दिग्‍गजों के रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो