scriptDC vs CSK: प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली को 77 रन से हराया | Patrika News

DC vs CSK: प्लेऑफ में पहुंचा चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली को 77 रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2023 07:21:43 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डीवोन कॉनवे के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 223 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन बना सकी। दिल्ली के लिए उनके कप्तान डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंद पर 86 रन ठोके।

warner.png

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings Indian premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 का 67वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला गया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 77 रन के बड़े से हरा दिया। इस जीत के साथ चेन्नई ने प्लेऑफ में जगह बना ली है और वह पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटन्स (GT) से भिड़ेगा।

दिल्ली की पिच को ध्यान में रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डीवोन कॉनवे के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 223 रन बनाए। गायकवाड़ ने 50 गेंद पर 79 और कॉनवे ने 52 गेंद पर 87 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शिवम दुबे ने 22 और रवींद्र जडेजा ने 20 रन बनाए। दिल्ली के लिए खलील अहमद, एनरिच नोर्त्जे और चेतन साकरिया ने एक-एक विकेट लिए।

जवाब में दिल्ली की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 रन बना सकी। दिल्ली के लिए उनके कप्तान डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंद पर 86 रन ठोके। इस दौरान उन्होंने पांच सिक्स और 7 चौके लगाए। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 15 और यश ढुल ने 13 रनों की पारी खेली। बाकी अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। उनके अलावा महेश तीक्ष्णा और मथीशा पथिराना ने दो- दो, तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट झटके।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो