scriptIND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे | rishabh pant breaks dhoni records, complete 1000 runs in outside india | Patrika News
क्रिकेट

IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विदेशी धरती पर सबसे तेज एक हजार रन बनाने में पूर्व कप्तान महेंद्र धोनी को पीछे छोड़ अपने नाम एक नया रिकॉर्ड किया है।

नई दिल्लीAug 13, 2021 / 11:38 pm

भूप सिंह

rishabh_pant.jpg

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 364 रनों का स्कोर किया। केएल राहुल के 129 रनों और रोहित शर्मा की 83 रनों की बदौलत टीम इंडिया इस बड़े टोटल तक पहुंचीं। इस पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 37 रनों की शानदार और छोटी सी पारी खेलकर अपने एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया। ऐसा एक रिकॉर्ड जो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने नाम नहीं कर पाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:—टी20 वर्ल्ड कप से पहले 16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड, खेलेगा 2 टी20 मैच

पंत ने विदेशी धरती पर बनाए सबसे तेज 1000 रन
इंग्लैंड के खिलाफ 37 रन बनाने के साथ ही ऋषभ पंत ने विदेशी धरती पर अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। पंत बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। यह उपलब्धि उन्होंने महज 29 पारियों में हासिल की है।

पंत ने धेानी को पीछे छोड़ा
विदेशी सरजमीं पर सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में पंत ने धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने पहले यह कारमना 32 पारियों में किया था जबकि अब पंत ने 29 पारियों में यह कर दिखाया है। धोनी के बाद नंबर फारख इंजीनियर का आता है, जिन्होंने यह कमाल 33 पारियों में किया था। बता दें कि पंत ने साल 2018 में अपने टेस्ट कॅरियर की शुरुआत की थी।

यह खबर भी पढ़ें:—भारत को वर्ल्ड जीताने वाले क्रिकेटर उनमुक्त ने छोड़ा देश, अब अमरीका के लिए खेलेंगे क्रिकेट

दूसरी टेस्ट की पहली पारी में भारत का अच्छा प्रदर्शन
दूसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 364 रन बनाए। केएल राहुल ने 129 और रोहित शर्मा ने 83 रनों की पारी खेली। वहीं कोहली ने 42, पंत ने 37 और जडेजा ने 40 रनों का अहम योगदान दिया। इंग्लैंड की पहली पारी में शुरुआत कुछ खास नहीं रही है और 119 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए हैं। जो रूट 75 गेंदों में 48 रन बनाकर तो जॉनी बेयरस्टो 17 गेंदों में 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Home / Sports / Cricket News / IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो