scriptRoad Safety World series final naman ojha century India Legends beat Sri Lanka Legends | नमन ओझा का तूफानी शतक, सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को 33 रनों से हरा खिताब जीता | Patrika News

नमन ओझा का तूफानी शतक, सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को 33 रनों से हरा खिताब जीता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 08:23:14 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Road Safety World series final: फ़ाइनल मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ इंडियन लीजेंड्स ने दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है। पिछले सीजन में भी भारत ने श्रीलंका को फ़ाइनल मुक़ाबले में 14 रनों से हराया था।

naman_ojha.png

India Legends vs Sri Lanka Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का फाइनल मुक़ाबला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडियन लीजेंड्स और तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला गया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस फ़ाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने विकेट कीपर बल्लेबाज नमन ओझा के शतक की बदौलत श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया।

इस जीत के साथ इंडियन लीजेंड्स ने दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है। पिछले सीजन में भी भारत ने श्रीलंका को फ़ाइनल मुक़ाबले में 14 रनों से हराया था। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन लीजेंड्स को पहले ही ओवर में करारा झटका लगा। नुवन कुलसेकरा की आखिरी गेंद पर कप्तान सचिन क्लीन बोल्ड हो गए और गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रहे और 2 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विनय कुमार ने नमन ओझा के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। विनय 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 4 चौके और एक सिक्स लगाया।

इसके बाद युवराज सिंह ने 13 गेंद में 19 रन का योगदान दिया। उन्होंने 2 चौके और एक सिक्स लगाया। भारत के लिए सबसे नमन ओझा ने नाबाद 108 रन बनाए। उनकी इस पारी की मदद से भारत ने श्रीलंका को 196 रनों का लक्ष्य दिया। नुवान कुलशेखरा ने श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम लक्ष्य को हासिल करने में मुश्किल हुई। दूसरी ही ओवर में जयसूर्या 5 के निजी स्कोर पर आउट हुए। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 15 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। गुणारत्ने ने 17 गेंद में 19 रन बनाए। थरंगा 10 रन बना सके। जीवन मेंडिस 11 गेंद में 20 रन बनाए। ईशान जयरत्ने 22 गेंदों में सर्वाधिक 51 रन बनाए। श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 162 रन ही बना सकी।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के सात घंटे पूरे, तीन बजे तक 48.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगादिसंबर में 14 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानिए राज्यों के अनुसार पूरी लिस्टकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.