scriptनमन ओझा का तूफानी शतक, सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को 33 रनों से हरा खिताब जीता | Road Safety World series final naman ojha century India Legends beat Sri Lanka Legends | Patrika News
क्रिकेट

नमन ओझा का तूफानी शतक, सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को 33 रनों से हरा खिताब जीता

Road Safety World series final: फ़ाइनल मुक़ाबले में भारत ने श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ इंडियन लीजेंड्स ने दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है। पिछले सीजन में भी भारत ने श्रीलंका को फ़ाइनल मुक़ाबले में 14 रनों से हराया था।

नई दिल्लीOct 02, 2022 / 08:23 am

Siddharth Rai

naman_ojha.png

India Legends vs Sri Lanka Legends: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का फाइनल मुक़ाबला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडियन लीजेंड्स और तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला गया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस फ़ाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने विकेट कीपर बल्लेबाज नमन ओझा के शतक की बदौलत श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया।

इस जीत के साथ इंडियन लीजेंड्स ने दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब अपने नाम कर लिया है। पिछले सीजन में भी भारत ने श्रीलंका को फ़ाइनल मुक़ाबले में 14 रनों से हराया था। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन लीजेंड्स को पहले ही ओवर में करारा झटका लगा। नुवन कुलसेकरा की आखिरी गेंद पर कप्तान सचिन क्लीन बोल्ड हो गए और गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रहे और 2 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विनय कुमार ने नमन ओझा के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। विनय 36 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 4 चौके और एक सिक्स लगाया।

इसके बाद युवराज सिंह ने 13 गेंद में 19 रन का योगदान दिया। उन्होंने 2 चौके और एक सिक्स लगाया। भारत के लिए सबसे नमन ओझा ने नाबाद 108 रन बनाए। उनकी इस पारी की मदद से भारत ने श्रीलंका को 196 रनों का लक्ष्य दिया। नुवान कुलशेखरा ने श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम लक्ष्य को हासिल करने में मुश्किल हुई। दूसरी ही ओवर में जयसूर्या 5 के निजी स्कोर पर आउट हुए। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान 15 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। गुणारत्ने ने 17 गेंद में 19 रन बनाए। थरंगा 10 रन बना सके। जीवन मेंडिस 11 गेंद में 20 रन बनाए। ईशान जयरत्ने 22 गेंदों में सर्वाधिक 51 रन बनाए। श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में सभी विकेट खोकर सिर्फ 162 रन ही बना सकी।

Home / Sports / Cricket News / नमन ओझा का तूफानी शतक, सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका को 33 रनों से हरा खिताब जीता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो